Monday, September 30

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर रक्सौल में बहनों ने एसएसबी जवानों की कलाइयों पर बांधी राखी !

रक्सौल।(vor desk )।कारगिल विजय दिवस की स्मृति के अवसर पर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन ने शहीद जवानों को याद किया ।साथ ही भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा में जुटे एसएसबी के जवानों और अधिकारियों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी सलामती की कामना की। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की रक्सौल इकाई अध्यक्षा बीणा गोयल के नेतृत्व में सम्मेलन के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों ने एसएसबी 47वीं बटालियन हवाईअड्डा कैम्प के उप कमांडेंट मनोज कुमार, सब इन्स्पेक्टर रमेशचन्द्र नेगी, सहायक उप निरीक्षक हुकुमचंद,कुलदीप सिंह,मुख्य आरक्षी रवि दास सहित कई एसएसबी जवानों को रक्षासूत्र बांध कर गिफ्ट प्रदान किया। साथ ही उनकी दीर्घायु जीवन की कामना की।

उप कमांडेंट मनोज कुमार ने कहा कि बहुत अच्छा लगा इस सरहद पर भी हमारी चिन्ता करने वाली इतनी सारी बहने हैं। जो हमारी रक्षा के लिए राखी बांधी है। इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं। वहीं इस अवसर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन के अध्यक्षा बीणा गोयल ने कहा कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भारत के शहीद हुए उन शहीदो को याद करते हुए भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के अधिकारियों व जवानों को हमलोग अपने हाथ से बनाए गए राखी उनकी कलाईयो पर बांधा है।कहा कि आज इन्ही जवानो के कारण देश सलामत है।

एसएसबी हवाई अड्डा के सब इन्स्पेक्टर रमेशचन्द्र नेगी ने कहा कि सरहद की रक्षा करने के लिए हमलोग अपने घर से काफी दूर है। रक्षा पर्व पर भी हम घर नहीं जा पाते हैं ताकि राखी बंधवा सके। आपलोगों ने राखी बांधकर बहन के इस कमी को भी पूरा कर दिया। आपलोगों ने इतना स्नेह प्यार दिया कि महसूस होने लगा कि मैं घर से बाहर नही हूं।
इस मौके पर मारवाड़ी महिला सम्मेलन की सचिव सोनू काबरा कोषाध्यक्ष संगीता धनोठिया, सारिका अग्रवाल, शिखा रंजन, संगीता रुंगटा, बबीता रुंगटा, रेणु रुंगटा, सुनीता शाह, अनुराधा शर्मा, मधु अग्रवाल, बबली अग्रवाल एवं डॉ. निशा रुंगटा आदि उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!