Tuesday, October 1

पटना कस्टम व एसएसबी की संयुक्त छापेमारी में भेलाही से 4 पिकअप पर लदा डेढ़ करोड़ का कपड़ा जब्त!

रक्सौल।(vor desk )।पूर्वी चंपारण जिला के रक्सौल अनुमंडल क्षेत्र स्थित भारत नेपाल के भेलाही बॉर्डर पर गुरुवार को तस्करों और एसएसबी के बीच हुए हिंसक झड़प और हवाई फायरिंग के बाद पटना कस्टम ने बड़ी कार्रवाई की है। एसएसबी ने पटना कस्टम के सहयोग से गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ शुरू की।पूछताछ के आधार पर एसएसबी और कस्टम के संयुक्त कार्रवाई में भेलाही स्टेशन के पास एक मैरेज हॉल से बड़ी मात्रा में तस्करी का कपड़ा जब्त किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, भेलाही स्थित हरिओम कॉम्प्लेक्स के समीप पटना से आई कस्टम की टीम व एसएसबी के संयुक्त छापेमारी में पिकअप सहित भारी मात्रा में कपड़ा जब्त किया गया है।

इसकी पुष्टि करते हुए एसएसबी के कमांडेंट विकास कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी है। जिसमें चार पिकअप पर लदे कपड़ा को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि तस्करों के द्वारा नेपाल ले जाने की तैयारी में पिकअप पर कपड़ा लाद कर रखा गया था।उन्होंने बताया कि बचोरी छिपे मौका पाकर इस कपड़े की खेप को नेपाल ले जाने की योजना थी। चार पिकअप सहित बरामद कपड़ा को एसएसबी के द्वारा मोतिहारी कस्टम को सौंप दिया गया है। वही एसएसबी के अधिकारियों ने बताया कि जब्त पिकअप व कपड़े का अनुमानित मूल्य डेढ़ करोड़ आंका गया है।

बताते चले कि बुधवार की रात प्रखंड के कुकुहिया गांव में एसएसबी व कपड़ा तस्करों के बीच जांच के दौरान कपड़ा पकड़े जाने पर झड़प हुआ था। जिसमें एसएसबी के द्वारा एक पिकअप, 28 बंडल कपड़ा सहित तीन तस्कर को गिरफ्तार किया गया था। जिसमे तीन एसएसबी के जवान भी झड़प में घायल हो गए थे। इधर, एसएसबी के द्वारा लगातार हो रहे करवाई से कपड़ा तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!