Tuesday, October 1

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने नेपाल के बीरगंज की नाबालिग लड़की को गुजरात से किया रेस्क्यू, अगवा करने वाला युवक भी पकड़ाया!

रक्सौल।(vor desk )।एसएसबी 47 वीं बटालियन के एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ने खुफिया इनपुट व पीड़ित लड़की व उसको ले जाने वाले लड़के की पल पल की जानकारी एकत्र कर एक नेपाली नाबालिग बालिका का गुजरात से रेस्क्यू संभव किया ।मिली जानकारी के अनुसार, नेपाल की एक नाबालिग लड़की एक माह से बीरगंज नेपाल से गायब हो रखी थी। अभिभावक हर किसी से सहायता मांग मांग कर थक गए थे।अंत मे किसी के सुझाव पर वे एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की टीम से मिले और सहायता मांगी।
साथ ही नेपाल में पुलिस में की गयी एफआईआर और एक निवेदन भी दिया। इस पर टीम ने सांत्वना दी और कहा कि कुछ दिन का समय दीजिये। तदोपरांत, मिशन मुक्ति एनजीओ व एएचटीयू पुलिस, बड़ौदरा, गुजरात से संपर्क किया तथा नाबालिग लड़की से संबंधित जुटाई गयी व संपूर्ण जानकारी रेस्क्यू करने के लिए फोन द्वारा दी।उसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के चेयरमैन से गुजरात में सहयोग के लिए संपर्क किया गया।जिसके बाद वड़ोदरा के मकरबा थाना के क्षेत्र से लड़की को रेस्क्यू कर लिया गया तथा साथ ही उस लड़के को भी पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया जो लड़की को ले कर फरार हुआ था। उसके बाद नाबालिग लड़की को बाल कल्याण समिति बड़ोदरा को सौंप दिया गया और लड़की के अभिवावक को सूचना कर दी गयी।
लड़के को पुलिस की अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस को सौंपा गया। बता दें कि डाइरेक्टर प्रिया जगडेल व प्रोजेक्ट कोर्डिंनेटर रेशमा हिलैया बाल कल्याण समिति बड़ोदरा व बड़ोदरा नागरिक काउंसिल, एएचटीयू बड़ोदरा पुलिस,मिशन मुक्ति इनजीओ द्वारा ये रेस्क्यू संपन्न किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!