Tuesday, October 1

रक्सौल में अनुसूचित जाति लाभार्थी सम्मेलन का हुआ आयोजन,मंत्री जनक चमार ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियां!

*मंत्री जनक राम, सांसद व बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल,विधायक लखेन्द्र पासवान,बिधायक प्रमोद कुमार सिन्हा सहित कई लोग रहे मौजूद

रक्सौल।(पूर्वी चंपारण)।( vor desk ) ।रक्सौल स्थित वाई एस रिसॉर्ट के सभागार में रविवार को भाजपा संगठन जिला रक्सौल द्वारा अनुसूचित जाति लाभार्थी सम्मेलन का आयोजित किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार सरकार के खान एव भूतत्व मंत्री जनक राम इस कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार द्वारा अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग के लोगों के लिए कई कार्यकम शुरू किया गया। दलित समाज को आर्थिक एवं शैक्षणिक रुप से मजबूत बनाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दलितों , पीड़ितों, वंचित और शोषितों के कल्याण के लिए समर्पित है जिनका उद्देश्य निचले पायदान पर खड़े अनुसूचित जाति के प्रति व्यक्ति को आर्थिक एवं सामाजिक रूप से शशक्त बनाना है।

सांसद सह बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ही दलितों की सच्ची हितैषी है। मोदी सरकार में दलितों को दिए जाने वाला आर्थिक लाभ उनके खाता में सीधे पहुंच जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत के 35 करोड़ मुद्रा लोन दिया गया है जिसमें से 50% अनुसूचित जाति जनजाति और दूसरे पिछड़े वर्ग के लाभार्थी हैं। 60% अनुसूचित जाति के बच्चों को स्कॉलरशिप दिया गया है ।स्टैंड अप इंडिया के तहत 5 . 3 करोड़ सिर्फ एससी एसटी पर खर्च किया गया है। मोदी की सरकार ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति हो 3 .1 करोड़ निशुल्क गैस कनेक्शन ,आवास योजना के तहत 1.3करोड़ पक्का मकान प्रदान किया है । डा0 जयसवाल ने कहा कि मोदी जी जब आत्मनिर्भर भारत की बात करते हैं तो उनका उद्देश्य समाज के दलित वर्गों को एक ओर शिक्षा के माध्यम से और दूसरी और प्रशिक्षित करके उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने का है।
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की भ्रष्टाचार की नीतियों की भर्त्सना करते हुए सांसद डॉ जायसवाल ने कहा कि सबसे अधिक दलित वर्ग की भागीदारी पीएम नरेंद्र मोदी के सरकार में है।

विशिष्ट अतिथि पातेपुर विधायक लखींद्र पासवान ने कहा कि भाजपा का निर्माण ही दलित वर्ग के साथ हर वर्ग के कल्याण के लिए हुआ है। भाजपा ने राष्ट्रपति पद पर अनुसूचितजाति एवं जनजाति वर्ग का प्रतिनिधित्व देने का ऐतिहासिक कार्य किया है।

रक्सौल भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा (कुशवाहा ) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा ,सबका साथ सबका विकास ,जो इस पार्टी में स्पष्ट देखने को मिल रहा है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष वरुण सिंह व संचालन अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनिल राम ने किया। इस अवसर पर अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अजीत चौधरी, पूर्व विधान पार्षद बबलू गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष अध्यक्ष प्रमोद शंकर सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश के नेता अनिल राम, संजय महतो, मनोरंजन चौधरी , गणेश यादव, ध्रुप प्रसाद, ज्योति नारायण चौधरी, प्रदीप श्राफ, अरविंद सिंह, अजय पटेल, गुड्डू सिंह,राज किशोर राय,प्रो0 मनीष दुबे,हरि मोहन भगत,शंभु दास, रामजीवन बैठा, दशयी पासवान,अरविंद सिंह, शिवशंकर पासवान, राजकुमार बैठा ,मोती बैठा,मुन्नी चौधरी,राज कुमार बैठा ,नयाब आलम सहित सैकड़ों लाभार्थी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!