Tuesday, October 1

असमानी बिजली गिरने से दो बच्चों समेत चार की मौत!

रक्सौल।(vor desk )।रक्सौल व छौड़ादानो समेत पूर्वी चंपारण जिले में आसमानी बिजली ( तड़का)के चपेट में आने से एक महिला और दो बच्चा समेत चार लोगों की मौत हो गई है।जबकि एक वृद्ध समेत चार लोग गंभीर रुप से झुलस गए हैं।मृतकों में भाई-बहन भी शामिल हैं।घटना छौड़ादानो,सुगौली और रक्सौल प्रखंडों में घटी है।घटना की पुष्टि करते हुए आपदा विभाग के अपर समाहर्ता अनिल कुमार ने बताया कि मृतकों के परिजन को आपदा राहत कोष से जल्द हीं मुआवजा राशि प्रदान की जाएगी।

बता दे कि रक्सौल प्रखंड के गाद बहुअरी गांव में वज्रपात से भाई -बहन की मौत हो गई है और मृतकों के दादा शेख गीटा झुलस गए हैं।बताया जाता है कि शेख गीटा अपने घर के बगल के खेत में रोपनी करा रहे थे।वहीं उनका और उनका 8 वर्ष का पोता मो. दानिश और 9 वर्ष की पोती आरफा खातून बारिश में स्नान कर रहे थे।इसी दौरान आसमानी बिजली का कहर टूटा।जिस घटना में दानिश और आरफा की घटनास्थल पर हीं मौत हो गई।जबकि मृत बच्चों के दादा शेख गीटा झुलस गए।

जिला के तीन प्रखंडों में घटी घटना को लेकर जिला आपदा विभाग के अपर समाहर्ता अनिल कुमार ने बताया कि मृतकों के शव का पोस्टमार्टम कराने में पुलिस जुटी हुई है।संबंधित प्रखंड के सीओ से रिपोर्ट मांगी गई है।जल्द हीं पिड़ित परिवार को राहत आपदा कोष से मुआवजा राशि दी जाएगी।

*कहा हुई किसकी मौत:-

पलनवा थाना क्षेत्र के गाद बहुअरी में आसमानी बिजली के चपेट में आने से भाई बहन की मौत हो गई है। मृतक की पहचान आठ वर्षीय दानिश और 9 साल की आरफा खातून के रूप में हुई है। इसके अलावा सुगौली थाना क्षेत्र के बगहीं में एक युवक की मौत हो गई। मृतक की पहचान रामेश्वर साह का 18 वर्षीय बेटा रामायण कुमार के रूप में हुई हैं। वहीं, छौड़ादानों थाना क्षेत्र में भी आसमानी बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई हैं। मृतक महिला की पहचान बुधुआहा गांव की सजाक राय की 55 वर्षीय पत्नी कुरैशा खातून के रूप में हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!