Thursday, October 3

रक्सौल नगरपरिषद को स्वच्छ और सुन्दर रक्सौल बनाने की होगी पहल,आयोजित हुई बैठक!

रक्सौल।(vor desk) रक्सौल नगरपरिषद सभापति की अध्यक्षता एवं कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में आज संध्या विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ बैठक में लायंस क्लब ऑफ रक्सौल तथा रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने रक्सौल को सुंदर और स्वच्छ बनाने हेतु कार्यपालक पदाधिकारी व सभापति को निम्नलिखित समस्याओ से अवगत कराते हुवे सफल निष्पादन हेतु पुरजोर तरीके से अपनी बातो को रखा। जिसकी जानकारी लायंस क्लब ऑफ रक्सौल के अध्यक्ष सह रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के मिडिया प्रभारी शम्भु प्रसाद चौरसिया ने उपरोक्त बातों से अवगत कराया।
1)शहर के मेन रोड में बन रहे नाले की समस्या जो रोड से काफी ऊंचा है। उसके लिए एक विशेष टीम द्वारा निरीक्षण कर रिपोर्ट देने की अनुसंशा की।
2)जाम की समस्या को देखते हुए सड़क पर बेवजह बस पड़ाव और टेम्पू पड़ाव करने वाले को दंडित करते सख्त कार्रवाई के साथ चिन्हित जगह पर ही पार्किंग करने की हिदायत देना।
3)पुरानी पोखरी स्थल के बिस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष चर्चा हुई।
३)पुरे नगरपरिषद क्षेत्र को आवारा पशुओं से निजात दिलाने हेतु आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करना।
4)रेलवे फाटक तथा बाट्टा चौक समीप अवैध तरीके से लग रहे बसों एवं टेम्पु, रिक्शा के लगाने एवं मेन रोड से आवागमन सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक पूर्ण रूप से वर्जित करना,जिससे जाम की समस्या से तत्क्षण निजात मिलेगी।
5)आधे अधूरे बने हुवे नाले को बरसात के पहले पूरा करने पर जोर दिया गया।
6)मोक्ष धाम के विस्तारीकरण पर भी विस्तृत चर्चा हुई।
7) नागा रोड छठिया घाट के पास खाली भूमि पर रक्सौल की जनता के लिए पार्क बनाने और कोइरिया टोला स्थित छठिया घाट को पक्कीकरण करने के बारे में भी विचार विमर्श हुई।
8) मच्छरों की समस्या से निजात दिलाने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी से विस्तृत रूप से चर्चा हुई। उसके उपरांत उन्होंने अश्वाशन दिया कि अतिशीघ्र दवाओं का छिड़काव किया जायेगा।
9) सड़क किनारे सूखे ताड़ के पेड़ जो गिरने की स्थिति में है,उन्हें अविलंब हटाने पर सहमति बनी।
11)सड़को,गली मुहल्लों की सफाई सातों दिन करते हुए बाजार की कचरों का उठाव अब रात्रि 8 बजे भी होने पर सहमति बनी।
कार्यपालक पदधिकारी संतोष कुमार सिंह एवं सभापति ने सभी प्रबुद्धजनों के सुझावों एवं नगर की समस्याओं से रु बरु होते हुए अहम निर्णय के साथ आश्वासन दिया कि बहुत जल्द ही नगर की समस्याओ का निराकरण किया जाएगा। उन्होंने यह भी घोषणा किया कि 20.4.2022 से रक्सौल को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। साथ ही विश्वास दिलाया कि रक्सौल को स्वच्छ और सुंदर बनाने में कोई कसर नही छोड़ा जाएगा। लायंस क्लब ऑफ रक्सौल,डिस्ट्रिक्ट 322ई उपस्थित सदस्यों अध्यक्ष लायन शम्भु प्रसाद चौरसिया, सचिव लायन पवन किशोर कुशवाहा,लायन साइमन रेक्स, लायन हेमंत अग्रवाल तथा लायन मोहम्मद निज़ामुद्दीन ने पूरे तन्मयता के साथ रक्सौल के लोगो की समस्याओ से
रु बरु करा कर कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह का ध्यान आकृष्ट कराया। बैठक में नगरपरिषद ब्रांड एंबेसडर डॉ.स्वयंभू शलभ,भारत विकास परिषद, स्वच्छ रक्सौल, जनसरोकार मंच के साथ साथ रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!