Thursday, October 3

रक्सौल इमिग्रेशन ने 6 किलो 380 ग्राम चरस के साथ महिला समेत तीन रूसी नागरिक को पकड़ा,जांच जारी!

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल स्थित आव्रजन कार्यालय( इंडियन इमिग्रेशन ) के अधिकारियों ने तीन रुसी नागरिक को बिना वैध कागजात के भारत में प्रवेश करने एव मादक पदार्थ के तस्करी के आरोप में हिरासत में लिया है।इसमे एक महिला भी शामिल है।

भारत नेपाल सीमा के रक्सौल बॉर्डर से नेपाल जाते समय एक महिला सहित कुल तीन रुसी नागरिक को शनिवार को रक्सौल के आव्रजन विभाग ने अपने हिरासत में लिया।

तीनो के पास से पच्चीस पैकेट में रखे गए कुल 6 किलो 380 ग्राम मादक पदार्थ चरस के साथ एक लैपटॉप,तीन मोबाइल,जिओ व एयरटेल सिम भी जप्त किया गया।बरामद चरस हाई क्वालिटी की है,जिसकी कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में करोड़ो रूपये मूल्य की बताई जा रही है।

तीनो रूसी नागरिको की पहचान रोलडुगिन एलेक्सी ( पासपोर्ट नम्बर- 761463050 ),झेरदेवअलिया ( पासपोर्ट नम्बर 662612041 )व एक रूसी महिला बाला सोवा अन्ना(पासपोर्ट नम्बर: 753913418 ) के रूप में हुई है।


आव्रजन विभाग के अधिकारियों ने बताया की दिल्ली से सद्भावना ट्रेन से ये तीनो रक्सौल पहुचे ,जिन्हें शनिवार को दिन में करीब दो बजे नेपाल जाने के क्रम में रूटीन चेकिंग के दौरान इन्हें हिरासत में लिया गया।भारत में रहने का वीसा की अवधि तीनो की समाप्त हो चुकी है। साथ ही इनके पास से मादक पदार्थ भी जप्त किया गया। जिन्हें आगे की क़ानूनी कार्यवाही हेतु रक्सौल थाना में सौप दिया गया है।
सुरक्षा एजेंसिया इस बाबत जांच में जुटी है की ये कोई बड़े मादक पदार्थ सिंडिकेट से तो नही जुड़े हैं?जबकि ये भारत में गोआ,,दिल्ली ,बनारसी होते हुए रक्सौल पहुचे है।भारत में इन्होंने कहाँ से मादक पदार्थ हासिल किया और नेपाल में कहाँ सप्लाई करना था,इसकी जांच जारी है।
रक्सौल थाना में अभी जांच के साथ ही इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की प्रकिया की जा रही है।
आव्रजन विभाग ने जप्ती सूची रक्सौल थाना को दी गई है ।जिंसमे तीनो का पासपोर्ट भी शामिल है।तीनो के पास से बरामद मोबाइल के सिम व लैपटॉप की जांच भी की जा रही है,जिससे कई महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगने की सूचना है।(रिपोर्ट:गणेश शंकर )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!