Thursday, October 3

सीआरएस ए.एम चौधरी ने किया रक्सौल- नरकटियागंज नयी विद्युतीकरण वाली रेलवे लाइन का नीरिक्षण,अप्रैल से चल सकती है इलेक्ट्रिक ट्रेन!

रक्सौल ।(vor desk )।पूर्व- मध्य रेलवे के रक्सौल से नरकटियागंज के बीच नयी विद्युतीकरण वाली रेलवे लाइन का सीआरएस निरीक्षण बुधवार को संपन्न हुआ।इसके साथ ही इस बात के संकेत मिले कि इस रेल खण्ड पर अप्रैल 2022 में इलेक्ट्रिक ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।इसकी तैयारी के लिए सीआरएस ने आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।

बुधवार की सुबह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रेलवे के सीआरएस ए .एम. चौधरी के द्वारा नव निर्मित इलेक्ट्रिफाइड सेक्शन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण को लेकर पूछे गये सवाल का जबाब देते हुए पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि रक्सौल से नरकटियागंज तक कुल 42 किलोमिटर लंबी रेल लाइन का विद्युतीकरण पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग के द्वारा कराया गया है। निर्माण कार्य एंजसे जयमंगला कंस्ट्रक्शन बेगूसराय के द्वारा एक साल के अंदर इस लाइन का इलेक्ट्रिफिकेशन किया गया है। जिसके बाद सीआरएस के नेतृत्व में निरीक्षण संपन्न हुआ है। निरीक्षण सफल रहा है और उम्मीद है कि एक सप्ताह के अंदर इस रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनो के परिचालन की अनुमति मिल जायेगी। साथ ही, उन्होंने बताया कि सीआरएस इंस्पेक्शन के दौरान कुछ कमियां भी नजर आयी है, जिसको दुरूस्त करने का निर्देश सभी को दिया गया है। उन्होने कहा कि आदेश मिलने के साथ ही इस रूट पर मेमू पैसेंजर ट्रेन का भी परिचालन रैक उपलब्धता के हिसाब से कराया जायेगा। साथ ही, रक्सौल से कुछ नये ट्रेनों के परिचालन को लेकर पूछे गये सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि डिमांड के अनुसार ट्रेन को चलाया जाता है, जो भी डिमांड विचाराधीन है। उसके अनुसार इसपर निर्णय लिया जायेगा। सीआरएस स्पेशल ट्रेन से रक्सौल पहुंचे सीआरएस श्री चौधरी के द्वारा पहले रक्सौल से नरकटियागंज के बीच अलग-अलग प्वाइंट पर सघन जांच की गयी और इसके बाद नरकटियागंज से रक्सौल के बीच इलेक्ट्रिक इंजन के साथ स्पीड ट्रॉयल किया गया।

निरीक्षण के क्रम में डिप्टी सीआरएस गोर्वधन कुमार, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पूमरे हाजीपुर निर्माण पी के गोयल, मुख्य अभियंता विद्युत निर्माण बी के सिंह, उप मुख्य अभियंता निर्माण आर एन प्रसाद, सहायक विद्युत अभियंता निर्माण जक्की अनवर, एसएसई निर्माण मुख्तार अंसारी, राजेश कुमार राज, निर्माण कंपनी के रामानुज सिंह, सीनीयर डीओएम रूपेश कुमार, सीनीयर डीइएन कोर्ड आर एन झा सहित स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, मंडल वाणिज्य निरीक्षक संजय कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतु राज कश्यप, मुख्य टिकट निरीक्षक सुधीर कुमार मिश्रा, एएमई सुधांशू मल्लीक, सीडब्लूएस उमेश कुमार, इनएचएम के सीडब्लूएस सुमित कुमार, माल अधीक्षक प्रबोध कुमार, आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर नागेन्द्र सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!