Thursday, October 3

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने की रक्सौल में अनुमण्डल स्तरीय समीक्षा बैठक,दिये कई निर्देश!

रक्सौल ।(vor desk )।पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपील अशोक ने शुक्रवार को अनुमंडल परिसर स्थित पूराने इंडोर स्टेडियम में अनुमंडल के रक्सौल, रामगढ़वा, आदापुर व छौड़ादानो प्रखंड के अलग-अलग योजनाओं की समीक्षा की।

डीएम श्री अशोक ने अनुमंडल के सभी पंचायतो के सात निश्चय के तहत जल-नल योजना, जल-जीवन हरियाली, ठोस कचड़ा प्रबंधन, मनरेगा, कुंआ जिर्णोदार, शोख्ता निर्माण, पीएम आवास योजना ,लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन,आदि की समीक्षा की।बैठक के दौरान डीएम ने अनुमंडल के सभी पंचायत की एक-एक कर समीक्षा की।बैठक के दौरान खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मियों को हिदायत देते हुए लक्ष्य को प्राप्त करने का निर्देश दिया, साथ ही जो अंतिम डेडलाइन कर्मियों ने तय की।उसको कलमबद्ध किया गया।वहीं आवास निर्माण योजना में घर निर्माण नहीं करने वाले लाभुकों पर लाल नोटिस करने का भी निर्देश डीएम श्री अशोक के द्वारा दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी श्री अशोक ने कहा कि आवास योजना के तहत लंबित कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि गरीब एवं असहायों को सरकार के द्वारा पक्के मकान मुहैया कराई जा रही है । योजना को धरातल तक पहुंचा कर ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों तक आवास का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करें।

ग्रामीण क्षेत्रों के पंचायतों में खेल मैदान का समतलीकरण, वृक्षारोपण , जल संचयन आदि कार्यों को ससमय पूर्ण करने का निर्देश उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को दिया।

ग्रामीण क्षेत्रों में नल जल योजना को धरातल तक पहुंचाने का उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि फील्ड में भ्रमण करना सुनिश्चित करें और कार्य को गंभीरता पूर्वक पूर्ण करें।

उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्य को और बेहतर करें।

मौके पर उप विकास आयुक्त कमलेश कुमार सिंह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी पी के झा, श्रम अधीक्षक राकेश रंजन, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, एसडीओ आरती, डीएसपी सतीश सुमन, डीसीएलआर राम दुलार राम सहित प्रखंड के सभी बीडीओ, सीओ, पीओ, इंदिरा आवास सहायक व अन्य कर्मी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!