Thursday, October 3

युक्रेन से लौटे छात्र -छात्राओं से विधायक प्रमोद सिन्हा ने मुलाकात कर पूछा कुशल क्षेम,कहा-मोदी सरकार आपके साथ!

रक्सौल।( vor desk )।यूक्रेन से घर लौटने पर रक्सौल आनंदीगंज निवासी शिल्पा गुप्ता, सभ्यता नगर निवासी रंजन राज, आदापुर के श्याम पुर निवासी दिगम्बर कश्यप, सिरिसिया मॉल निवासी फ़ैयाजुल हक और मो० अरमान से क्षेत्रीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने मुलाकात की और पुष्प गुच्छ दे कर स्वागत करते हुए उनकी हौसलाफजाई की।ये सभी मेडिकल के पढ़ाई के लिए यूक्रेन के विभिन्न शहरों में रहते थे। इन सभी छात्र-छात्राओं से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछते हुए विधायक श्री सिन्हा ने परिजनों को विश्वास दिलाया कि भारत व राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है।


उन्होंने कहा कि भारत एवं बिहार राज्य के संवेदनशील नेतृत्व एवं मजबूत इरादे की बदौलत यूक्रेन में फंसे छात्र-छात्राओं की वतन वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से दूरभाष पर बात कर भारत की चिंताओं से अवगत कराया था।

भारतीय विदेश मंत्रालय यूक्रेन के अधिकारियों से लगातार संपर्क बना कर उन्हें वापस लाने की कार्रवाई कर रहा है। भारत के प्रधानमंत्री जी ने कई केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में बच्चों की सकुशल वतन वापसी के कार्य की मॉनिटरिंग के लिए भेजा है। बिहार आ रहे इन सभी छात्र-छात्राओं के यात्रा का खर्च बिहार सरकार वहन कर रही है। यूक्रेन में फंसे सभी बिहार के छात्रों को वापस लाने की कार्रवाई आगे भी निरंतर जारी रहेगी। उन्होंने इसके लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद और आभार है।


यूक्रेन में फंसे बच्चों की वतन वापसी की कार्रवाई भारत सरकार ने तेज की है। भारतीय वायु सेना के हवाई जहाजों को भी बच्चों की सकुशल वतन वापसी के कार्य में लगाया गया है। बच्चों की वतन वापसी के काम निरंतर जारी रहेंगे। सरकार इस दिशा में पूरी तरह से संवेदनशील है।

इस दौरान जिला महामंत्री अशोक पांडेय, नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ, विधायक प्रतिनिधि आदापुर लालबाबू सिंह, नगर महामंत्री कमलेश कुमार, विजय गुप्ता, श्यामपुर मुखिया पति रामचन्द्र प्रसाद, धीरेंद्र निराला, राजेश वर्मा समेत कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!