Thursday, October 3

स्वच्छ-सुंदर रक्सौल के निर्माण हेतु रक्सौल नगर परिषद के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी ने की बैठक!

रक्सौल।( vor desk )।स्वच्छ और सुंदर रक्सौल के निर्माण के लिए नगर परिषद रक्सौल के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह द्वारा नगर के प्रबुद्धजनों, सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ नगर परिषद कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें नगर क्षेत्र की स्वच्छता, अतिक्रमण एवं जाम की समस्या पर सबों के प्रस्ताव और सुझाव लिए गए। बैठक में मुख्य सड़क का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद नगर में पार्किंग स्थल और मूत्रालय का निर्माण करने, आवारा पशुओं पर रोक लगाने, शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने, मुख्य पथ पर पार्किंग का बोर्ड लगाने, निर्माणाधीन मुख्य पथ के नाले का डायमेंशन बढ़ाने, सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने, स्वच्छता को लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाये जाने, स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों को पर्यावरण की रक्षा और स्वच्छता के प्रति सजग बनाने, शहर के नालों की समयबद्ध उड़ाही, कचरे का निष्पादन, मोक्षधाम की स्थिति में सुधार लाने, डिवाइडर के बीच में वृक्षारोपण किये जाने, मुख्य मार्ग पर मांस मछली की बिक्री पर रोक लगाने, वीरगंज जाने वाले ऑटो के लिए अलग स्टैंड बनाने, फुटपाथी दुकानदारों के लिए अलग जगह आबंटित करने, रविवार को भी सफाई कार्य चलाने, रेलवे ढाला के पास से जाम हटाने, हर वार्ड में स्ट्रीट लाइट लगाए जाने, मेन रोड से मृतप्राय ताड़ के पेड़ों को हटाने, अनुमंडल में बने इंडोर स्टेडियम का प्रयोग आम लोगों के लिए उपलब्ध कराए जाने, ऑटो के भाड़े का लिस्ट सार्वजनिक स्थलों पर लगाए जाने, ई रिक्शा एवं टैम्पो चलाने वाले चालकों का रजिस्ट्रेशन कराए जाने, नगर में पार्क एवं खेलकूद का मैदान बनाये जाने आदि विंदुओं पर चर्चा हुई। चैम्बर ऑफ कॉमर्स,भारत विकास परिषद एवं लायंस क्लब के प्रतिनिधियों ने अपने अपने ज्ञापन पत्र भी दिए।

कार्यपालक पदाधिकारी श्री सिंह ने सभी विंदुओं पर प्राथमिकता क्रम में कार्य करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। कहा कि एक व्हाट्सएप्प नंबर भी जारी किया जाएगा जिसमें कोई भी व्यक्ति गंदगी संबंधी शिकायत फोटो समेत भेज सकेंगे। ब्रांड एम्बेसडर डॉ. स्वयंभू शलभ ने कहा कि रक्सौल नगर को स्वच्छ, सुंदर व व्यवस्थित बनाना हम सबों की साझा जिम्मेदारी है। हम सब साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय महत्व के इस नगर की गरिमा को स्थापित करने में अपना योगदान दें।

बैठक में ध्रुव नारायण प्रसाद, महेश अग्रवाल, शम्भू चौरसिया, आलोक श्रीवास्तव, सुरेश कुमार, गणेश धनोठिया, रंजीत सिंह, डॉ. अनिल कुमार, सैफुल आजम, नारायण रूंगटा, साइमन रेक्स, निर्मल गुप्ता, प्रदीप भारतीय, प्रशांत कुमार, नितेश कुमार, सुनील कुमार, हेमंत अग्रवाल, मनीर आलम, राज कुमार गुप्ता, समेत नगर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!