Friday, October 4

एसएसबी 47 वीं बटालियन द्वारा मानव व पशुओं की निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

रक्सौल।(vor desk) नागरिक कल्याण कार्यक्रम 2021-22 के तहत दिनांक सोमवार व मंगलवार को 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, पंटोका के कार्यवाहक कमाण्डेन्ट एनेन्द्र मणि सिंह के निर्देशानुसार डी समवाय भेलाही और ए समवाय महादेवा के कार्यक्षेत्र में आने वाले माध्यमिक विद्यालय भेलाही में व महादेवा के कार्यक्षेत्र में आने वाले माध्यमिक विद्यालय महादेवा में निः शुल्क मानव चिकित्सा व पशु चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुये जिसमे डी समवाय भेलाही के कार्यक्षेत्र के सीमावर्ती गाँव भेलाही, परशुरामपुर व मुशहरवा के 65 पुरूष 67 महिला व 29 बच्चे तथा 136 पशुओं तथा ए समवाय महादेवा के कार्यक्षेत्र के सीमावर्ती गाँव महादेवा, सहदेवा व हरिया टोला के 68 पुरूष 56 महिला व 30 बच्चे तथा 154 पशुओं का सुविधानुसार लाइन लगवाकर और टोकन के माध्यम से चिकित्सीय जाँच किया गया और निःशुल्क दवाओ का वितरण किया गया। महिलाओ की सुविधा के लिए महिला कर्मियों को भी तैनात किया गया था।

उक्त बावत कार्यवाहक कमाण्डेन्ट ने कहा कि भारत-नेपाल सीमा पर तैनात 47 वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, अपनी विभिन्न ड्यूटियों के साथ-साथ लोगो में सेवा सुरक्षा एवं बन्धुत्व की भावना प्रकट करने के लिए मेडिकल सिविक एक्शन कैम्पों का आयोजन करते रहते है। गाँव जिला मुख्यालय से दूर होने के कारण लोगो को बहुत तरह की चिकित्सा सम्बन्धी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए लोगो की चिकित्सा सम्बन्धी समस्याओ को देखते हुए 47 वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के द्वारा निशुल्क मेडिकल कैम्पों का आयोजन किया गया।
जिसमे एसएसबी डॉ. गुरविन्द्रजीत सिंह, कमांडेंट, पशु चिकित्सक व डॉक्टर श्रीराज एम.जे. सहायक कमांडेंट, चिकित्सक द्वारा मेडिकल कैम्पों का आयोजन किया गया। उनके साथ 47 वी वाहिनी की मेडिकल टीम भी उपस्थित थी। इसके लिए गाँव के लोगो ने और गाँव के मुखिया ने 47 वी वाहिनी एस. एस.बी. को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!