Friday, October 4

विधायक प्रमोद सिन्हा ने किया निर्माणाधीन अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण,कहा-शीघ्र होगा उद्घाटन !


रक्सौल।( vor desk ) क्षेत्रीय भाजपा विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने सोमवार को रक्सौल के पीएचसी परिसर में बन रहे 50 बेड के नये अनुमण्डलीय अस्पताल का निरीक्षण किया।इस दौरान ठेका कम्पनी रामा एन्ड संस् के प्रतिनिधियों द्वारा उन्हें बताया गया कि अस्पताल का निर्माण कार्य तकरीबन पूर्ण हो गया है।अंतिम तैयारी चल रही है।एक माह में पूर्णरूपेण तैयार हो जाएगा।वहीं, बीएमएसआईएल के प्रोजेक्ट इंजिनियर अभिजीत कुमार ने बताया कि एक माह के अंदर अनुमंडलीय अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग के हैंड ओवर करने की तैयारी है।फाइनल टच दिया जा रहा है।

नीरिक्षण के दौरान विधायक ने वहां एक -एक भवन को देखा। इस बीच मौजूद अधिकारियों और जेई से विभिन्न जानकारियां ली और कई आवश्यक निर्देश भी दिए।

विधायक श्री सिन्हा ने कहा कि प्रयास है कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इसका उद्घाटन करें।
हैंडओवर होते ही उद्घाटन की तिथि निर्धारित हो जाएगी। लोकापर्ण के लिए माननीय स्वास्थ्य मंत्री से बात किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हमारा प्रयास है कि यह अनुमंडलीय अस्पताल शीघ्र ही 100 बेड का बने।इसके लिये पहल जारी है।अभी 50 बेड का बन कर संचालन हेतु तैयार है।

उन्होंने बताया कि यह उत्तर बिहार में मॉडल हॉस्पिटल होगा।इससे सीमा क्षेत्र के लोगों इलाज के लिए काफी फायदा होगा।दूसरे जगह नही भटकना होगा।

उन्होंने जोर दे कर कहा कि यह अस्पताल रक्सौल विधानसभा के क्षेत्रवासियों के लिए रामबाण साबित होगा। और सुविधाजनक बनाने के लिए हम तत्पर है।

उन्होंने यह भी कहा कि पीएचसी के भवन को भी अपने फंड से रंग रोगन करायेंगे।अनुमंडलीय अस्पताल का बाउंड्री वाल व सौंदर्यीकरण भी होगा।उन्होंने मुख्य गेट निर्माण के लिए नीरिक्षण करते हुए कहा कि सुलभ शौचालय का लीज समाप्त हो गया,इसलिए इसे डेमोलिस किया जाएगा।इसके निर्देश दे दिए गए हैं।

इस दौरान उन्होंने रामा एन्ड संस् के प्रतिनिधियों को शीघ्र ही विभाग को हैण्ड ओवर करने के लिए आवश्यक तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने जन शिकायत भी सुनी।जिंसमे उपस्थित लोगों ने बताया कि यहां दर्जनों डॉक्टर की पोस्टिंग है।लेकिन, अक्सर अधिकांश डॉक्टर नदारद रहते हैं।रुई,बैंडेज तक उपलब्ध नही रहता।बीपी मशीन तक खराब रहता है।लैब जांच के लिए भटकना पड़ता है।शिकायत यह भी मिली कि टिकाकरण तक के लिए पैसे मांगे जाते हैं,परेशान किया जाता है।इस पर उन्होंने बिफरते हुए निर्देश दिए कि आइंदा कोई कोताही नही होनी चाहिए।कोई शिकायत नही मिलनी चाहिए।

इस दौरान डीसीएलआर रामदुलार राम, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह, हॉस्पिटल प्रबन्धक आशिष कुमार,यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार,डॉ अजय कुमार,डॉ अमित कुमार,डॉ मुराद आलम,डॉ प्रकाश चन्द्र मिश्रा,सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, व्यपार प्रकोष्ठ के शोसल मीडिया प्रभारी राजकुमार गुप्ता, नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ, प्रखंड अध्यक्ष बिपिन मिश्रा,देशबन्धु गुप्ता, कमलेश कुमार, हरी सिंह, सोनेलाल साह, इंद्राशन पटेल, राजकिशोर ठाकुर समेत कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!