Friday, October 4

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री राणा रणधीर ने गिनाए बजट के फायदे,कहा-बजट दूरदर्शी,प्रगतिशील व जन कल्याणकारी!

भारत रत्न व स्वर कोकिला लता मंगेशकर को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

रक्सौल।(vor desk)। भाजपा राष्ट्रवाद के लिए, देश के प्रगति के लिए व देश के आम लोगों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। देश की जनता प्रधानमंत्री व एनडीए सरकार के ईमानदार प्रयास को समझती है।मोदी सरकार का बजट 2022-2023 दूरदर्शी,प्रगतिशील व जनकल्याणकारी है।उक्त बातें रविवार को नहर रोड, त्रिलोकी नाथ मंदिर के समीप भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में बिहार सरकार के पूर्व मंत्री राणा रणधीर सिंह ने केन्द्र सरकार द्वारा पारित आम बजट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा। श्री सिंह ने कहा कि बजट पेशी के अगले दिन प्रधानमंत्री द्वारा देश को संबोधित किया गया। जिसके बाद एक कार्यक्रम के तहत सभी जिला में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बजट के बारे में विस्तृत रूप से समझाया जा रहा है। इस कड़ी में रक्सौल एक सांगठनिक जिला है और यहाँ भी इस कार्यक्रम के तहत बताने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के हित मे बेहतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों को सुदृढ बनाने के लिए कार्य किया जा रहा है। श्री सिंह ने सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में जहाँ महज 70 हजार किलोमीटर सड़के बनाई गई, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 वर्षो के कार्यकाल में 50 हजार किलोमीटर के सड़को का जाल बनाया गया है, जो कि बड़ा परिवर्तन है और आगे भी 25 हजार किलोमीटर नेशनल हाइवे बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिस पर सरकार 20 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी। वहीं यह भी कहा कि 80 लाख गरीबों के घर बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिस पर सरकार 48 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी। वहीं आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से प्राकृतिक खेती व जैविक खेती के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। वहीं यह पूछे जाने पर कि आम लोगों के टैक्स स्लैब में छूट के लिए कोई चर्चा नही हुई, इस पर उन्होंने कहा कि सरकार की यह बजट दूरदर्शिता है, अभी किसानों के लिए विशेष हित मे कार्य किया जा रहा है। सीमाई क्षेत्रो के सड़को को बनाया जा रहा है। सरकार सौर ऊर्जा के क्षेत्र में विशेष कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार क्षणिक लाभ न देकर दूरदर्शिता का बजट पेश किया है। आगे टैक्स स्लैब में अवश्य छूट मिलेगा। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के पूर्व स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर शोक सभा का आयोजन कर श्रदांजलि व्यक्त की गयी।

-बजट पर रक्सौल समेत सीमा क्षेत्र से जुड़े सवालों पर कन्नी काटी

रक्सौल।जब उनसे सीमा क्षेत्र से जुड़े रक्सौल काठमांडु रेल खण्ड के निर्माण व बजट प्रावधान पर चर्चा की गई,तो,बंगले झांकने लगे।यही स्थिती वाल्मीकि नगर -किशनगंज सैनिक सड़क के फोर लेन में बदलने के मसले,रक्सौल -नरकटियागंज रेलखंड व रक्सौल-सीतामढ़ी रेल खण्ड के दोहरीकरण तथा रक्सौल में वर्षो से प्रस्तावित रक्सौल-भेलाही व आदापुर से जुड़े रेल खण्ड के गुमटी संख्या 33 व 33 ए पर रेल ओवर ब्रिज निर्माण पर सवाल पूछने पर निरुत्तर हो गए।जिसके बाद भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री ई जितेंद्र कुशवाहा व भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मनीष दुबे बचाव करते दिखे।मध्यम वर्ग के लिए प्रावधान एवं इन्कम टैक्स में राहत व टैक्स स्लैब में बदलाव पर भी वे इधर उधर घुमाते रहे।

कार्यक्रम का संचालन बीजेपी के जिला महामंत्री अशोक पांडेय ने किया। मौके पर भाजयुमों के प्रदेश महामंत्री ई. जितेंद्र कुमार, बीजेपी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के आईटी सेल के प्रदेश प्रभारी राजकुमार गुप्ता, सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष प्रो. मनीष दुबे,भाजपा नगर अध्यक्ष कन्हैया सर्राफ,महामंत्री रवि गुप्ता व कमलेश कुमार आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!