Friday, October 4

रामगढ़वा: व्यवसायी अजित हत्याकांड में न्याय दिलाने के लिए सीएम से मिलेगा रौनियार समाज,पटना में विरोध-प्रदर्शन की चेतावनी!

रामगढ़वा।( vor desk )। पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा में रौनियार समाज की एक बैठक अध्यक्ष रामनाथ प्रसाद गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिसमे रौनियार समाज के राष्ट्रीय,प्रादेशिक, जिला,एवं अनुमंडल कमिटी के पदाधिकारी एवं वरीय समाजसेवियों ने भाग लिया।

इस बैठक में पूर्व मंत्री विजय प्रसाद गुप्ता ने रामगढ़वा के युवा व्यवसायी अजित कुमार रौनियार की हत्या और लूटकांड की कड़ी भर्त्सना करते हुए नीतीश सरकार से मांग किया की इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जाय।आश्रितों कौ नौकरी व परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा नही मिला,तो,राज्यव्यापी आंदोलन होगा।


वहीं, रौनियार जागरण यात्रा के संयोजक राजू गुप्ता एवं रौनियार वैश्य महासभा के युवा कमिटी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कुमार आजाद ने कहा कि अजित हत्याकांड में लिये मुख्यमंत्री से शीघ्र हमारी टीम मुलाकात करेगी। ताकि ,परिजनों को न्याय एवं मुआवजा तथा आश्रितों को सरकारी नौकरी मिले।उन्होंने कहा कि जरूरत पड़े तो पटना में धरना एवं प्रदर्शन होगा।

रौनियार समाज के जिलाध्यक्ष देवनारायण गुप्ता ने कहा कि बिहार सरकार व्यापारियों की सुरक्षा गारंटी करे।उन्होंने कहा कि रौनियार समाज सबसे ज्यादा टैक्स देने वालो में है,लेकिन,इस समाज के साथ व्यापारी खौफ में जी रहे हैं।उन्होंने मांग किया कि एक उच्चस्तरीय कमिटी से इस हत्याकांड की जांच कराई जाए।

रौनियार समाज के अनुमण्डल अध्यक्ष शिवपूजन प्रसाद गुप्ता व महा सचिव भैरव प्रसाद ने मांग किया कि पुलिस प्रशासन इस हत्या के वास्तविक कारणों को सामने लाये एवं असली दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा एवं व्यवसायियों को सुरक्षा मिले।इस बैठक में निर्णय हुआ कि मृतक के परिजनों को पच्चास लाख रूपया मुआवजा एवं आश्रितों को सरकारी नौकरी तथा स्पीडी ट्रायल के लिए संघर्ष जारी रहेगा।

वहीं,इस मौके पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अरुण गुप्ता,इंडो-नेपाल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राज कुमार गुप्ता व एमएलसी प्रतिनिधि कृष्ण कुमार गुप्ता ने व्यवसायी समाज से एक जुट होने की अपील की और कहा कि सरकार को सुरक्षा व न्याय देना ही होगा।

इस दौरान शोकाकुल परिवार के मुखिया व मृतक के पिता शंकर प्रसाद गुप्ता एवं उनके परिजनों से मिलकर संतावना व्यक्त किया गया।और इस निर्णायक लड़ाई में अंतिम दौर तक साथ देने का वादा किया। वही, केंद्रीय कमिटी द्वारा पुर्वी चम्पारण के एसपी डॉ कुमार आशिष आश्रितों से शीघ्र ही मिलकर एक ज्ञापन सौपने की घोषणा की।

मौके पर अमरनाथ गुप्ता (यू पी)मुन्ना गुप्ता (औषधि टीम,पटना) शशिकांत गुप्ता,आलोक आजाद,सुरेश गुप्ता,लाठ साहब, ओमप्रकाश गुप्ता, राम प्रसाद गुप्ता,अशोक सम्राट,सुमन कुमार उर्फ मंसा गुप्ता, राजू गुप्ता,लाल बाबू गुप्ता,राजू प्रसाद(नेपाल ),भैरव प्रसाद गुप्ता,राजेश कुमार गुप्ता,,रामजी प्रसाद गुप्ता, भगवान लाल गुप्ता,रमेश गुप्ता,कृष्णा प्रसाद,दीपक कुमार गुप्ता, राकेश कुमार गुप्ता,राजेश कुमार ,आदि समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

1 Comment

  • Munesh Ram

    खुशी हुई कि रक्सौल से बाहर भी यह वर्ग निकला।मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना के साथ परिजनों को मुआवजे की राशि कम से कम एक करोड़ रुपये नकद,आश्रित को योग्यता नुसार सरकारी नौकरी तथा दोषियों की अबिलम्ब गिरफ्तारी के साथ स्पीडी ट्रायल चला यथाशीघ्र अपराधियों को सजा मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!