Friday, October 4

डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने किया प्रस्तावित आउट पोस्ट के लिए चिन्हित भूमि निरीक्षण!

-डीआईजी ने सीमा क्षेत्र व नगर के ट्रैफिक व्यवस्था का भी लिया जायजा,गणतंत्र दिवस पर बॉर्डर की सुरक्षा को ले कर किया अलर्ट

-एसपी डॉ कुमार आशिष व एडीएम(राजस्व ) शशि शेखर भी थे मौजूद,रक्सौल थाना में हुई पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक

-रक्सौल नगर थाना व हरैया ओपी के अलावे नागरिक सुरक्षा व बेहतर पुलिसिंग के दृष्टिकोण से शीघ्र ही’ नगर आउट पोस्ट’ की होगी स्थापना

रक्सौल।(vor desk)। चम्पारण रेंज के डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने शनिवार को रक्सौल पहुंच कर प्रस्तावित टाउन ओपी के लिए चिन्हित भूमि का नीरिक्षण किया।साथ ही रक्सौल थाना में पहुंच कर पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक की।जिसमे विधि व्यवस्था व बढ़ते अपराध के मद्देनजर समीक्षा बैठक हुई।इस दौरान उनके साथ पूर्वी चंपारण के एसपी डॉ कुमार आशिष भी थे।

नीरिक्षण व बैठक के बाद पत्रकारों से बात चित में डीआईजी ने कहा कि अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था को बरकरार रखना बिहार पुलिस की प्राथमिकता है।कोई भी अपराधकर्मी बख्से नही जाएंगे।राजनीति हो या सामाजिक अथवा व्यवसायिक मामलों से जुड़े अपराध ,सभी पर लगाम लगाने की कवायद जारी है।किसी भी तरह के अपराध को बर्दाश्त नही किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हाल ही में पूर्वी चम्पारण में नए एसपी ने जॉइन किया है, अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए वे प्रयासरत हैं।

वहीं, रामगढ़वा के युवा व्यवसायी अजित हत्याकांड के बारे में उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। और भी मामले में कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए आरोपी की पहचान सिसवा गाँव के छोटन यादव व कौड़िहार के राजू यादव के रूप में हुई है।उन्होंने बताया कि यह मामले के पीछे सोसल इश्यू था।पुलिस इसमे शामिल लोगों को नही छोड़ने वाली।

उन्होंने रक्सौल समेत जिले में लगातार बढ़ते अपराध की समीक्षा करने व इसके लिए शीघ्र ही रक्सौल आने की बात कही।

डीआईजी व एसपी डॉ. कुमार आशीष के साथ पूर्वी चंपारण के एडीएम शशिशेखर चौधरी ने भी आउट पोस्ट की भूमि का नीरिक्षण किया।

वे मुख्य रूप से वे पुलिस आउटपोस्ट बनाने के लिये भूमि निरीक्षण करने आये थे। स्थानीय अधिकारियों के साथ उन्होंने चिन्हित भूमि का नीरिक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिये।

बताया गया कि प्रस्तावित आउटपोस्ट के लिए रक्सौल थाना क्षेत्र के कनना, कौड़िहार गाँव तथा नगर के वार्ड 25 में चिन्हित स्थल का नीरिक्षण किया। पुलिस आउट पोस्ट बनाने के लिए रियायती सरकारी भूमि का निरीक्षण के दौरान उन्होंने एसडीओ आरती व डीसीएलआर राम दुलार राम से विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी लिया।

इसके पूर्व रक्सौल थाना में उनके पहुँचने पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।रक्सौल थाना में पुलिस आउट पोस्ट बनाने व विधि व्यवस्था को ले कर एसडीएम आरती व प्रभारी एसडीपीओ सतीश सुमन, डीसीएलआर रामदुलार राम, सीओ विजय कुमार व थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की।हालांकि, बैठक के मसले की जानकारी सार्वजनिक नही की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!