Friday, October 4

विधायक प्रमोद सिन्हा ने डीआरम से की मुलाकात,रेल से जुड़ी समस्याओं के निराकरण पर हुई चर्चा

रक्सौल।(vor desk )। समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने शनिवार रक्सौल स्थित रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया।इस दौरान स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने डीआरएम श्री अग्रवाल से मिलकर क्षेत्र के रेलवे से सम्बंधित समस्याओं और यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए डीआरएम का ध्यानाकर्षण किया।
इस दौरान विधायक श्री सिन्हा ने रक्सौल से सुगौली , मोतिहारी होते हुए मुजफ्फरपुर के लिए सुबह 7 से 8 बजे एक ट्रेन के परिचालन सुनिश्चित करने को ले कर चर्चा की।कहा कि परिचालित होने वाले ट्रेन की वापसी का समय मुजफ्फरपुर से 4 बजे हो। इस ट्रेन के परिचालन से मजदूर, कर्मचारी समेत सभी वर्गों को ससमय कार्य हेतु यात्रा करने में सुविधा होगी।

इस दौरान विधायक श्री सिन्हा ने रक्सौल स्टेशन से सटे पोखरा में पानी बढ़ने से मौजे गाँव में बिमारियों के फैलने की आशंका ध्यान आकृष्ट किया।कहा कि पोखरा के मछली पालन का टेन्डर रद्द करके पानी निकासी की व्यवस्था की जाय।

वहीं, जीआरपी बैरक से बोर्डर किंग होटल तक 30 फीट चौड़ा रोड निर्माण के लिए रक्सौल नगर परिषद को एनओसी देने की मांग की।

श्री सिन्हा ने स्टेशन रोड में भाड़े की गाड़ियों को अवैध रूप से खड़े करके सड़क को अवरोध कर दिया जाता है । जिससे यात्रियों को आने जाने में कठीनाइयों का सामना करना पड़ता है । इस समस्या को देखते हुए ऊक्त रेल सड़क को अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ बेहतर ढंग से यातायात व्यवस्थापन पर चर्चा की गई।

इस दौरान स्टेशन रोड में जो स्टेशन का नीजी नाला है उसे पक्कीकरण करते हुए ढक्कन बंद नाला बनाया जाने को ले कर भी ध्यानाकृष्ट किया और कहा कि इस कार्य को गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराया जाए।

वहीं,विधायक श्री सिन्हा ने रेलवे स्टेशन के बाहर स्टेशन परिसर के प्रांगण में डिलक्स शुलभ शौचालय की व्यवस्था कराने पर भी जोर दिया।

इस बाबत विधायक प्रमोद सिन्हा ने बताया कि डीआरएम से इन सभी मुद्दों पर सहमति मिली है। उन्होंने आश्वासन दिया सभी समस्याओं का निराकरण जल्द किया जाएगा।
इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय उर्फ भगत जी, अनुमंडल सांसद प्रतिनिधि अजय पटेल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!