Friday, October 4

व्यवसायी अजित हत्याकांड में पुलिस ने रामगढ़वा से रक्सौल के दो अपराधियों को आर्म्स के साथ किया गिरफ्तार!

मोतिहारी/रक्सौल।( vor desk )। रामगढ़वा थाना क्षेत्र अंतर्गत किराना व्यवसायी शम्भू प्रसाद रौनियार के पुत्र अजीत कुमार( उम्र 27 वर्ष) के हत्या के मामले में रक्सौल के दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।बता दे कि बीते 16 जनवरी को रक्सौल से लहना वसूल कर बाइक से लौट रहे अजित को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

इसकी पुष्टि एसपी डॉ कुमार आशिष ने करते हुए बताया कि दोनो अपराधियों से पुछ ताछ व अग्रतर कारवाई जारी है।

बताया गया है कि इस जघन्य अपराध का समयबद्ध उद्भेदन के साथ वैज्ञानिक अनुसंधान करने हेतु एसपी डॉ• कुमार आशीष के आदेशानुसार एसआईटी गठन किया गया था।

समयबद्ध अनुसंधान करते हुए तथा मानवीय एवं तकनीकी आसूचना का गहन अनुप्रयोग करते हुए इस जघन्य अपराध में संलिप्त दो आरोपियों को शुक्रवार को रामगढ़वा थाना द्वारा गिरफ्तार किया गया है। दो अपराधकर्मी की पहचान छोटन यादव (पिता -स्वर्गीय महेंद्र यादव ग्राम सिसवा थाना रक्सौल) एवं राजू यादव (पिता -शिव प्रसाद ग्राम कौड़ीहाड़ा थाना) रक्सौल निवासी के रूप में हुई हैं। इन दोनों अपराधकर्मियों को रामगढ़वा थानांतर्गत लूटपाट के इरादे से रखे हुए एक देसी कट्टा एवं एक जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया है।

घटना के अनुसंधान में यह उद्भेदन हुआ है कि अभियुक्त छोटन यादव द्वारा मृतक पर गोली चलाई गई थी। साथ ही, अभियुक्त राजू यादव द्वारा इस पूरे घृणित अपराध में मृतक की गतिविधियों व आवागमन की सूचना साझा करने का लाइनर का काम किया गया था। अब तक के अनुसंधान में यह बात सामने आई है कि इस हत्या का उद्देश्य मृतक द्वारा साप्ताहिक अवधि में रक्सौल बाजार से लहना वसूली में इकट्ठा किए हुए मोटी राशि की लूटपाट करना था।

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों का आपराधिक इतिहास रहा है। छोटन यादव शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत रक्सौल थाना में कांड संख्या 05/2020 का आरोपी है जबकि आरोपी राजू यादव जीआरपी थाना रक्सौल कांड संख्या 13/2012 (चोरी), रक्सौल थाना कांड संख्या 447/2020 (छिनतई) एवं रक्सौल थाना कांड संख्या 391/2019 (महिला से छेड़छाड़) का आरोपी है।

मोतिहारी जिला पुलिस की ओर से इस समर्पित अनुसंधान एवं कांड के उद्भेदन में पुलिस निरीक्षक-सह-थानाध्यक्ष रक्सौल शशि भूषण ठाकुर, थानाध्यक्ष रामगढ़वा इंद्रजीत पासवान, तकनीकी सेल प्रभारी पुलिस अवर निरीक्षक मनीष कुमार एवं तकनीकी सेल में कार्यरत सिपाही मुन्ना साह की महती भूमिका रही।

मृत व्यवसायी अजित कुमार


हालांकि, जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से एसपी डॉ कुमार आशिष ने कहा है कि मोतिहारी पुलिस इस हत्याकांड के अन्य बिंदुओं एवं अन्य संलिप्तों पर संवेदनशीलता के साथ केंद्रित अनुसंधान जारी रखी हुई है। अनुसंधान की वर्तमान गहनता एवं दिशा के आधार पर मोतिहारी पुलिस बेहद सकारात्मक एवं आशान्वित है कि अन्य आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!