Friday, October 4

शबनम आरा होंगी रक्सौल नगर परिषद के सभापति पद की उम्मीदवार,शुरू किया जन सम्पर्क अभियान!

रक्सौल।(vor desk )।मई 2022 मे होने वाले नगर निकाय के चुनाव में इस बार सीधे तौर पर जनता द्वारा मेयर/उप मेयर /चेयरमैन /डिप्टी चेयरमैन अर्थात मुख्य पार्षद/उप मुख्य पार्षद का चुनाव होगा।इसके लिए नगरपालिका अधिनियम के धारा 23, 25 में संशोधन के बाद 13जनवरी को बिहार सरकार ने इस आशय का गजट प्रकाशित कर दिया।
इसके बाद नगर निकायों में चर्चा शुरू होने लगी और भावी उम्मीदवार अपनी संभावनाएं तलाशने हेतु बैठकों का दौर शुरू कर दिए हैं।इसी बीच नगर परिषद रक्सौल में भ्रष्टाचार के विरुद्ध मुखर आवाज़ बन कर उभरे समाजसेवी नुरुल्लाह खान ने दो बार की पूर्व पार्षद पत्नी शबनम आरा का नाम सभापति पद हेतू उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक घोषणा कर नगर निकाय चुनाव के राजनैतिक तापमान को बढ़ा दिया है। साथ ही जन सम्पर्क अभियान भी शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि शबनम आरा वार्ड 9 की पूर्व पार्षद होने के साथ ही अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन की प्रखण्ड अध्यक्ष,अनुमंडलीय शांति समिति व प्रखण्ड 20 सूत्री समिति की सदस्य हैं।मजबूत व जुझारू छवि की शबनम आरा का कहना है कि वो रिमोट कंट्रोल सभापति की छवि से इतर खुद के दम पर नेतृत्व व बदलाव के लिए यह चुनाव लड़ूंगी ,ताकि,रक्सौल नगर का सर्वांगीण विकास हो और अंतराष्ट्रीय छवि के अनुरूप बन सके।

बताया जा रहा है कि आरक्षण रोस्टर अप्रभावित होने के कारण सभापति का पद समान्य महिला के लिए पूर्वत रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!