Friday, October 4

बेख़ौफ़ अपराधियों ने रामगढ़वा के गल्ला व्यवसायी अजित कुमार की गोली मार कर की हत्या,आक्रोश!

रक्सौल/रामगढ़वा ।(vor desk ) ।रामगढ़वा के एक युवा व्यवसायी के साथ लूट पाट कर अपराधियों ने रविवार की देर शाम गोली मार दी,जिससे मौत हो गई।घटना से व्यवसायियों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर मंझरिया पुल के समीप एनएच 28 ए पर रविवार की देर शाम करीब सात बजे घटी।अज्ञात अपराधियो ने किराना चावल व्यवसायी अजित कुमार गुप्ता (28वर्ष ) को अज्ञात अपराधियो ने गोली मारकर हत्या कर दी।

बताया गया कि गोली मृतक के सीने में लगी है।इलाज के लिए मरणासन्न अवस्था मे अजित को रक्सौल स्थित एसआरपी हॉस्पिटल लाया गया,जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक,बचाव के क्रम में घायल व्यवसायी पानी मे गिर गया। मोटरसाइल वहीं पड़े होने की सूचना है।वहीं,अपराधी लहना का पैसा लेकर फरार हो गए ।

इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार मृत व्यवसायी अजित कुमार अपने एक व्यवसायिक पार्टनर के साथ रक्सौल से लहना वसूली कर रामगढ़वा वापस आ रहा था तभी रक्सौल से पीछा कर रहे एक बाइक पर तीन की संख्या में अपराधी मंझरिया पुल चौक के समीप व्यवसायी की बाइक रोक कर बाइक छिनने का प्रयास करने लगे। जिसके बाद अपराधियो ने बाइक चला रहे अजित कुमार को गोली मार दी तथा पीछे बैठे सवार हताश हो कर गिर गए और तीनों अपराधी व्यवसायी का बाइक व पैसा लेकर फरार हो गए ।वही घटना के बाद छटपटा रहे घायल व्यवसायी को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज हेतु रक्सौल एसआरपी ले जाया गया ,जहाँ चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया ।इसकी पुष्टि करते हुए एसआरपी के प्रबन्धक पवन कुशवाहा ने बताया कि स्थिती काफी नाजुक होने की वजह से बचाया नही जा सका ।

बता दे कि मृतक अजित रामगढ़वा बाजार में चावल व किराना का कारोबार करता था ।वही घटना के बाद रामगढ़वा पुलिस थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान के नेतृत्व में सम्भावित अपराधियो के अड्डे पर छापेमारी शुरू कर दी है ।

मृतक के बड़े भाई अमित कुमार केंद्रीय औधोगिक पुलिस बल में कार्यरत है।वही घटना से रामगढ़वा दही बाजार में मातमी सन्नाटा पसर गया है ।मृतक रामगढ़वा के प्रमुख व्यवसायी शम्भू प्रसाद रौनियार का पुत्र बताया जाता है।मृतक की तीन वर्ष पहले शादी हुई थी और एक बेटी थी। घटना के बाद परिजनों का रो रो कर हाल बेहाल है।

मृतक:अजित

इस बीच,एसआरपी हॉस्पिटल में रक्सौल पुलिस ने पहुंच कर जांच पड़ताल व आवश्यक कारवाई शुरू कर दी है।थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर के मुताबिक, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इधर,घटना को ले कर रक्सौल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव राज कुमाए गुप्ता ने इस घटना की तीव्र भर्त्सना करते हुए कहा है कि व्यवसायियो के साथ लगातार लूट पाट व गोली मारने की घटना हो रही है।शासन प्रशासन इसे रोकने में विफल हो रही है।उन्होंने व्यापारियों की सुरक्षा गारंटी व मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है।

वहीं, अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन की प्रखण्ड अध्यक्ष शबनम आरा ने सरकार को कठघरे में खड़े करते हुए कहा कि यदि पुलिसिया व्यवस्था सही रहती और नियमित गश्त होती रहती ,तो,ऐसी घटना नही घटती।उन्होने कहा कि व्यापारी राज्य में सुरक्षित नही रह गये है।लगातार घटना से आराजक माहौल बन गया है।अपराध व अपराधी बेलगाम हो गये हैं।

इसी तरह, स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने भी घटना की निन्दा करते हुए कहा है कि अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी की जाए।इस मामले में शिघ्र ही संगठन की टीम एसपी से मिल कर बढ़ते अपराध पर ध्यानाकर्षण करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!