Saturday, October 5

सोशल मीडिया में छाया रहा- ‘हैप्पी न्यू ईयर’,एयर पोर्ट पर पिकनिक मनाने वालों को पुलिस ने खदेडा!

रक्सौल।(vor desk )।शु्क्रवार की रात घड़ी की सूई ने जैसे ही बारह बजाई लोग एक-दूसरे को हैप्पी न्यू ईयर की बधाईयां देने में जुट गए। सभी के चेहरे पर खुशियों का भाव दिख रहा था। न्यू ईयर को लेकर शहर के रेस्टोरेंट कोरोना से बचाव के नियमों के अनुपालन के स्लोगन के साथ खुले, जबकि पार्क बंद रहे। नववर्ष को लेकर रक्सौल प्रशासन भी चौकस रही।

नव वर्ष 2022 की तैयारी को ले हर वर्ग के लोग कई दिनों से उत्साहित थे। सबकी अपनी-अपनी तैयारी चल रही थी। युवाओं की तैयारी कुछ खास थी। युवा वर्ग ने नववर्ष के आगमन का स्वागत झूम कर किया। इसके उत्साह के आगे ठंड बेअसर दिखी।वही,प्रशासनिक निर्देश के तहत अधिकांश लोग घरों में रहे और परिजनों के साथ नव वर्ष मनाया।वहीं,एक दूसरे को मोबाइल कॉल कर शुभकामनाएं दी।तो,सोशल मीडिया पर बधाई के जरिये ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को सेलिब्रेट किया।

मंदिरों में दर्शन पूजन के साथ हुई नव वर्ष की शुरुवात:नव वर्ष के पहले दिन की शुरुवात मंदिरों में दर्शन पूजन के साथ हुई।शहर के एम्बेसी हनुमान मंदिर,मनोकामना मन्दिर,सातों माई मन्दिर समेत विभिन्न मंदिरों में भीड़ रही।बच्चों व परिजनों के साथ लोग आशीर्वाद लेने पहुंचे।शनिवार होने की वजह से शहर के हनुमान मंदिरों में काफी भीड़ रही।

पिंकनिक पर पहरा,पुलिस ने खदेड़ा:
कोविड के तीसरे लहर को ले कर सरकारी आदेश का अनदेखी तब महंगा पड़ा,जब रक्सौल एयरपोर्ट पर जश्न मनाने पहुँचने वालों के विरुद्ध पुलिसिया सख्ती हुई। हैपी न्यू ईयर के पार्टी करने पहुँचे लोगो पर सामत आ गई।पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

पुलिस की सख्ती से कोई गैस लेकर भागते नजर आया, तो ,कोई अंडा का कैरेट लेकर जाते नजर नजर आया। वही जो लोग खाना बना लिए थे,उनमें कई लोग उसे फेंक कर भगाते नजर आए। जबकि पार्टी खा रहे लोगो को पुलिस ने कड़ी फटकार लगाई। जल्दी खा कर भागने को कहा। पूरे हवाई अड्डा को हरैया पुलिस ने खाली करा दिया।

बतादे ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को देखते हुए बिहार सरकार ने सभी पार्क एवं उधान के साथ साथ सार्वजनिक जगहों पर पार्टी करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। परंतु लोगो ने सरकार के आदेश को नजरअंदाज करके हजारों की संख्या में हवाई अड्डा में पिकनिक मनाने पहुँच गए। रक्सौल प्रशासन के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने सभी को वहां हटाया।


इस बाबत पिंकनिक के लिए पहुंचे मुकेश कुमार,मनोज कुमार आदि ने कहा कि साल की शुरुवात ही खराब रही।पुलिस ने खदेड़ दिया।जबकि,कोई धूम धडाका नही कर रहे थे।खा पी रहे थे।


दरअसल,एयरपोर्ट गेट पर एसएसबी व पुलिस का पहरा रहा।इन्ट्री बन्द थी।बावजूद, पगडंडी व खेत के रास्ते लोग एयरपोर्ट में घुस गए।यही नही गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाते हुए एयरपोर्ट के आगे मेला व भीड़ लगा दिया गया।बाद में पुलिस को सख्ती करनी पड़ी।हालांकि,इससे लोगों में नाराजगी भी दिखी।

नेपाल में पिकनिक:
बिहार में कोविड गाइडलाइंस को ले कर सख्ती व शराबबंदी के कारण पिकनिक मनाने के लिए सीमाई इलाके के लोग नेपाल का रुख कर गए।बीरगंज, हेतौड़ा,चितवन, काठमांडू आदि में पिकनिक व मंदिरों में दर्शन पूजन को पहुंचे।बीरगंज के घरीहरवा पोखरी मे भी भीड़ रही।गहवा माई मंदिर व गढ़ी माई मन्दिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!