Saturday, October 5

रक्सौल स्थित रेलवे पार्क में रंगदारी मांगने का वीडियो वायरल,रेल पुलिस ने शुरू की जांच व कारवाई!

रक्सौल।( vor desk )। रक्सौल को बदनाम करने की साजिश के तहत कथित यूटूयबरों द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया है।चर्चा है कि किसी मगही कलाकार विनय भारती व गौतम कुमार के द्वारा यह वीडियो वायरल किया गया।जिंसमे रक्सौल स्थित रेलवे पार्क में सेल्फी पॉइंट पर फ़ोटो-वीडियो बनाने के क्रम में रोकने व रंगदारी मांगने का दृश्य है।यह कहते हुए वीडियो वायरल किया जा रहा है कि रेलवे पार्क में सेल्फी लेने के लिए अजनबियों व शहर के बाहर के लोगों से दो सौ रुपये रंगदारी मांगी जाती है।अपील में कहा गया है कि यह वीडियो ज्यादा से ज्यादा वायरल करें,ताकि, इस बारे में लोग जाने और फिर ऐसा न हो।

बताया गया है कि ऊक्त वीडियो में ब्लू रंग का जैकेट पहने एक व्यक्ति के द्वारा वीडियो बनाने पर पहले रोका जाता है।फिर वीडियो शूट करने के लिए 200 रुपये का मांग किया जाता है।जिसके बाद एक युवक और कोई राजा भैया मिल कर कथित रंगदारी मांगने वाले को पकड़ते हैं और पुलिस के पास ले जाने की बात कहते हैं।लेकिन, पुलिस के पास मामला नही पहुँचता है और उसका वीडियो वायरल हो जाता है।

सूत्रों का मानना है कि वीडियो में शायद रक्सौल का व्यक्ति नहीं है।जिस पर रंगदारी मांगने का आरोप है।उसकी मुद्रा भी शंकास्पद है।ऐसा लगता है कि तीनों की मिलीभगत से यह यह वीडियो शूट हुआ है।

वीडियो में केसरिया गमछा रखे राजा भैया नामक के शख्स समेत एक अन्य युवक नेपाल से घूम कर रक्सौल स्टेशन आया है।जो पटना होते बिहार के ही गया शहर में जाने की बात कहता है।इसी बीच दोनो रक्सौल रेलवे स्टेशन का वीडियो शूट करते हुए यूट्यूब /ब्लॉग बनाने में जुट जाते हैं।दोनो रेलवे पार्क जाते हैं।वहां ‘आई लव रक्सौल’ व ‘क्लीन रक्सौल ग्रीन रक्सौल’ के सेल्फी पॉइंट पर शूटिंग करते हैं।तब एक अन्य युवक दोनो को रोकता है।कहता है कि वीडियो बनाना एलाउ नही है।तब दोनो कहते हैं कि यहां तो सेल्फी लेने के लिए लिखा हुआ है।यदि रोक है तो कोई अधिकारी से बात कराओ।तुम रोकने वाले कौन हो?इसके बाद बात बढ़ती है।इस पर रोकने वाला दो सौ रुपये की मांग करता है।फिर दोनो युवक पैसे मांगने वाले को पकड़ कर पुलिस के पास जाने को बढ़ते हैं।लेकिन,पुलिस के पास नही पहुंचते।इसके बाद इस प्रसंग का वीडियो वायरल होता है,जिससे शहर में रोष कायम हो गया है।

कथित मगही कलाकार गौतम कुमार व विनय भारती पर आरोप लगा है कि रक्सौल के छवि को उन्होंने दागदार किया है।हालांकि,इस आरोप पर उनकी प्रतिक्रिया नही मिल सकी है।उनसे संपर्क की कोशिश भी नाकामयाब रही।विनय भारती एक फेमस यूट्यूबर बताया जा रहा है।

बताया गया है कि वीडियो वायरल होने के बाद इसे एक ओर रक्सौल की छवि खराब करने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है,वहीं,रेल प्रशासन इस पर सख्त है।क्योंकि,रेल पार्क के वीडियो की वजह से रेलवे की छवि भी खराब हो रही है।

मामला तूल पकड़ने के बाद रक्सौल रेलवे पार्क में बनाए गए इस वीडियो को रक्सौल रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने भी देखा है,जिसे उन्होंने गम्भीरता से लिया और आपत्ति जताई। उनका मानना है कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से यह वीडियो गैर कानूनी है और छवि खराब कर रही है।

वहीं,स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने रेलवे प्रशासन से जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग की है।उन्होंने राजकीय रेल थाना को एक आवेदन दे कर शीघ्र जांच व उचित कार्रवाई की मांग की है।राजकीय रेल थानाध्यक्ष पंकज दास का कहना है कि मामले में जांच व आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इधर,भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र प्रसाद सिंह,स्वच्छ रक्सौल के सचिव डॉ0 मुराद आलम ,जद यू नेता सन्नी पटेल आदि ने एक स्वर से यूट्यूबर के खिलाफ जांच कर कारवाई की मांग की है।उनका कहना है कि रेलवे पार्क व उसमें स्थापित सेल्फी पॉइंट बच्चों के साथ नागरिकों, रेल यात्रियों व पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है।जान बूझ कर रंगदारी मांगने का वीडियो सोंची समझी साजिश के तहत वायरल कर रक्सौल की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है,जिसे बर्दाश्त नही किया जा सकता।यदि कार्रवाई नही हुई,तो,धरना-प्रदर्शन भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!