Sunday, October 6

रक्सौल प्रखण्ड में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन आज से,तैयारी पूरी!


रक्सौल ( vor desk)। प्रखंड में ग्यारहवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव को लेकर गुरुवार से शुरू होनेवाले नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है।
इसकी जानकारी आरओ सह बीडीओ संदीप सौरव ने दी।
उन्होंने बताया कि नामांकन ई – किसान भवन परिसर स्थित नवनिर्मित इनडोर स्टेडियम में संपन्न होगा। नामांकन 18 नवंबर से 24 नवंबर तक पूर्वाह्न 11 बजे से 4 बजे अपराह्न तक होगा।
नामांकन के दौरान आरओ के समक्ष अभ्यर्थी के साथ सिर्फ एक प्रस्तावक को जाने की अनुमति है। नामांकन को लेकर 21 काउंटर बनाये गये है। जिनमें वार्ड सदस्य पद के लिए 13, पंच पद के लिए 4, मुखिया पद के लिए 2 एवं पंचायत समिति सदस्य व सरपंच पद के लिए एक – एक काउंटर शामिल है।
कौड़िहार चौक एवं जीआरपी थाना तथा बीआरसी के समीप बैरिकेटिंग कर वाहनों सहित आम लोगों के आवाजाही पर पूर्णतः पाबंदी लगाई गई है।
नामांकन हॉल के 500 मीटर की परिधि में 144 निषेधाज्ञा लागू की गई है। साथ ही किसी भी प्रकार के जुलुश व प्रदर्शन निकलने पर पाबंदी लगाई गई है।
इसके साथ ही विधि – व्यवस्था संधारण हेतु सशस्त्र बलों के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

नामांकन के पूर्व मॉक ड्रिल:
नामांकन को सफलता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए प्रखंड कार्यालय रक्सौल द्वारा पूरी तैयारी करके मॉक ड्रिल टेस्ट किया गया।ताकि कोई त्रुटि या परेशानी न हो। निर्वाची पदाधिकारी सन्दीप सौरभ के उपस्थिति में यह मॉक ड्रिल हुआ।परिचारी बिलटू राम से आवेदन ले कर नामांकन लेने का डमी ट्रायल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!