Sunday, October 6

ट्रक से डेढ़ क्विंटल गांजा सहित आदापुर के हरपुर निवासी समेत दो गिरफ़्तार

सुगौली।(vor desk)।नेपाल से इन दिनों मादक पदार्थ की तस्करी तेज हो चली है।इसका उद्भेदन तब हुआ,जब सुगौली पुलिस द्वारा एक ट्रक से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया। इस मामले में दो लोगो को भी गिरफ्तार किया है। जिंसमे एक आदापुर के हरपुर का युवक भी शामिल है।

मिली जानकारी के मुताबिक,सुगौली पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सुचना के आधार पर अभियान चला कर ट्रक को नियंत्रण में लिया।ट्रक में भारी मात्रा में गांजा लदा था।ट्रक छपवा स्थित चांदनी पेट्रोल पंप के पास खड़ी थी। साथ ही ट्रक के साथ दो लोगो को पकड़ा गया। इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष विवेक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना आधार पर चांदनी पेट्रोल पंप के पास खड़ी ट्रक की तलाशी ली गई। जिसमें एक क्विंटल इक्यावन किलो डेढ सौ ग्राम गांजा ट्रक के अंदर बने तहखाना में छुपा कर रखा था।ट्रक में बेतिया से चावल लोड कर राज्य के बाहर ले जाने की योजना बनाई गई थी। जिसका खुलसा पूछ ताछ में हुई।सुगौली आने के क्रम में ट्रक मालिक ने अपने ड्राइवर और सह चालक को सुगौली में चांदनी पेटोल पंप के पास ठहरने को कहा। तभी इनकी सुचना हमे मिली और उन्हें गांजा और ट्रक के साथ गिरफ्तार कर थाने ले आये और पूछ ताछ किया गया। इसमें सम्मिलित लोगों का जाँच कर कार्यवाई की जाएगी। वही इन दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर इन्हें जेल भेज दिया गया है।

दोनो की पहचान आदापुर के हरपुर के नयका टोला निवासी विशाल पटेल व चन्द्रशेखर कुमार के रूप में की गई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है।जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बरामद गांजे की अनुमानित कीमत साठ लाख बताई जाती है।बताते चलें कि ट्रक के केबिन के पीछे गुप्त तहखाना बनाकर मादक पदार्थों की तस्करी का खुलासा इसके पूर्व भी की गई थी। तब भी इसी तरह से तहखाने के पीछे छुपाकर ले जाते पुलिस ने पिछले वर्ष 18 जुलाई को नेपाल से तस्करी कर ले जाते एक क्विंटल गांजा बरामद किया गया था। तब भी ट्रक के चालक बंजरिया थाना के चैलाहा निवासी भिखारी साह का पुत्र भीम कुमार की गिरफ्तारी हुई थी। पर तस्करों के सरगना की आजतक पहचान नही की जा सकी है। सीमाई इलाके से होकर इस नए ईजाद किये गए तरीके से पुलिस भी भौंचक है। छापेमारी टीम में प्रशिक्षु दरोगा विश्वजीत कुमार सहित पुलिस बल शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!