Sunday, October 6

छोटे भाई ने भू माफियाओं से मिल कर बड़े भाई की जमीन पर कब्जा का किया प्रयास :न्यायालय के आदेश की अवेहलना

रक्सौल।(vor desk )।बिहार -नेपाल सीमा के रक्सौल में जमीन का मूल्यांकन मुम्बई से की जाती है। यहाँ की जमीन की कीमत लाखो रुपया धुर है। इसको आप ऐसे समझिये की यानी 1 धुर की कीमत लाखो रूपये है ।जिसे हासिल करने के लिए भाई भाई का दुश्मन बन बैठा है।रक्सौल में जमीन कब्जा का खेल एक आम बात है और पुलिसिया कारवाई दबंगों के पक्ष में होने से आम लोग नाराज़ हो रहे हैं।
ताजा मामला रक्सौल के मीना बाजार सोनार पट्टी स्थित चिरंजी लाल मस्करा से जुडा है। जिसमे चिरंजी लाल मस्करा अपनी पत्नी के साथ रहते है। उक्त आवासीय मकान पर कब्जा के लिए इनके ही छोटे भाई पवन मस्करा एव भवे वीणा देवी ने रविवार रात 9 से 10 के बीच मे कुछ हथियारबंद भू माफियाओं व उनके गुर्गों के सहयोग से घर पर कब्जा का प्रयास किया । पर तत्काल ही पुलिस को ख़बर दी गयी ,जिसके बाद माफिया भाग खड़े हुए ।हालांकि इस कब्जा के दौरान मकान को भारी क्षति पहुंचाई गयी।तोड़ फोड़ व लूट पाट की सूचना है।जिसको ले कर रक्सौल थाना में आवेदन दिया गया है।यहां बता दे कि इस मकान का मोतिहारी न्यायालय में बटवारा वाद चल रहा है । जिसमे कोर्ट ने यथा स्थित बहाल का आदेश जारी किया हुआ है ।

इस सम्बंध में चिरंजी लाल ने बताया कि कोर्ट के आदेश की अनदेखी करते हुए आधी रात को क्षति पहुचने का प्रयास उनके भाई और भवे द्वारा किया गया।बेटी का गहना तक ले गए।परन्तु, स्थानीय पुलिस के सक्रियता व सहयोग से छोटा भाई पवन सफल नहीं हो सका, पर, उन्हें अभी भी डर बना हुआ है ।पवन ने दो माह पूर्व में भी कब्जा का प्रयास किया था ।जबकि, वह पहले से ही अलग हो कर अपने मकान में रहता आ रहा है।
इधर,पवन मस्करा ने अपने को निर्दोष बताते हुए मकान के हिस्से पर अपना दावा जताया है।
इस संबंध में रक्सौल थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है। जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!