Sunday, October 6

फर्जी एसपी बन कर कॉल करने वाला आमोदेई का महम्मद इमरान गिरफ्तार,भेजा गया जेल!

रक्सौल।( vor desk )।रक्सौल पुलिस ने वांटेड ‘फर्जी एसपी’ को गिरफ्तार कर लिया है।यह गिरफ्तारी पूर्वी चंपारण के एसपी नवीन चन्द्र झा के निर्देश पर रक्सौल एएसपी चन्द्र प्रकाश की निगरानी में हुई है।


मोतिहारी के फर्जी एसपी बन कर कॉल करने वाला रक्सौल अनुमण्डल के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के आमोदेई निवासी मोहम्मद यतीम के पुत्र महम्मद इमरान है,जिसे गिरफ्तार किया गया है।

एसपी नवीन चन्द्र झा ने बताया है कि इसने रितेश सिंह के कहने पर फर्जी एसपी के रूप में कॉल किया था।

रक्सौल के गम्हरिया निवासी रितेश सिंह को रक्सौल के सुप्रसिद्ध स्वर्ण व्यवसायी कपिल देव सर्राफ व उनके पोते चन्दन के मर्डर कांड का प्लान रचने के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है।रितेश की भूमिका प्रोपर्टी डीलिंग,सट्टेबाजी,तस्करी,मुखबिरी से जुड़ा रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिनेश महासेठ को यह फर्जी कॉल किया गया था।इसमे विधायक के आवास पर पंचायती भी हुई थी।मामला प्रोपर्टी डीलिंग से जुड़ा था।विवाद स्व सर्राफ व दिनेश महासेठ के बीच था।इसी बीच स्व0 सर्राफ का मर्डर हो गया।

पुलिस के मुताबिक,गिरफ्तार इमरान ने जमीन को लेकर रक्सौल के प्रोपर्टी डीलर दिनेश प्रसाद को धमकी दी थी कि 30 लाख रुपया लाकर पहुंचा दो नहीं तो एसपी के आदेश पर तुम्हारी गिरफ्तारी हो जाएगी। दिनेश प्रसाद ने इसकी शिकायत चंपारण रेंज के डीआईजी से की। डीआईजी के निर्देश पर एसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन हुआ और इस मामले में पूर्व में ही चार लोगों को हिरासत में लिया गया। जिसमें वह सेलफोन भी बरामद किया गया जिस फोन से एसपी का नाम बता कर धमकी दी गई थी। आज वह भी पकड़ा गया जो खुद अपने को एसपी बता कर फोन किया गया था।

पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है । इसी कड़ी में पलनवा के परसौनी तपसी गांव के स्वर्ण व्यवसाई कपिलदेव प्रसाद व उसके पुत्र चंदन की गोली मार कर 13 सितम्बर को हत्या हुई थी।इस मामले में यूपी के राम सिंह व रक्सौल के गंगा राय को भी गिरफ्तार किया गया था।

कपिलदेव सर्राफ मर्डर कांड को ले कर रहस्य अनसुलझा:

इस डब्बल मर्डर कांड में रितेश सिंह को गिरफ्तार किया गया।लेकिन,इसमे और कौन शामिल था।हत्या की रचना क्यों और कैसे हुई,यह रहस्य पूरी तरह से सामने नही आ सका।जबकि, इस मामले में एसआईटी का गठन हुआ था।सीबीआई जांच की मांग भी उठी थी।लेकिन,पुलिस फाइल के इतर अब भी लोग छुपे रहस्य को ढूंढ रहे हैं।कपिलदेव राय ने मरने से पूर्व एक वायरल वीडियो में तीन लोगों का नाम लिया था।जिंसमे दिनेश महासेठ व मधु राय का नाम था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!