Friday, September 27

बच्चा पासवान हत्याकांड के शूटर अभिषेक स्वर्णकार को पुलिस ने पिस्टल,कारतूस और चरस के साथ किया गिरफ्तार,आधा दर्जन वारदात में था वांछित!

रक्सौल। (Vor desk)। पूर्वी चंपारण पुलिस ने दलित नेता सह पंचायत समिति सदस्या के पति बच्चा पासवान हत्या कांड अंजाम देने वाले शूटर को गिरफ्तार किया है । छापेमारी में एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और करीब 2किलो मादक पदार्थ चरस जब्त ,भारतीय और नेपाली करेंसी ,बाइक आदि बरामद किया गया है। पुलिस ने अभिषेक के छह कांड में संलिप्त रहने का खुलासा किया है। एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बच्चा पासवान के हत्या के बाद एक डॉक्टर समेत कई लोगों से फोन कर रंगदारी की मांग करने वाला मुख्य अभियुक्त अभिषेक स्वर्णकार आदापुर थाना क्षेत्र में देखा गया है।

सूचना मिलने के साथ ही रक्सौल एसडीओपी धीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम बना कर सभी थाने को अलर्ट कर नाकेबंदी कर जांच शुरू की गई। वाहन जांच के क्रम में आदापुर थाना क्षेत्र के मूर्तिया साईफन के समीप एक बिना नम्बर की मोटरसाईकिल चालक वाहन जांच को देखते ही भागने लगा जिसे उपस्थित बल द्वारा भागने के दौरान पकड़ा गया।

तलाशी के क्रम में पकड़ाए व्यक्ति के पास से एक पिस्टल, दो कारतूस एवं 1किलो 980ग्राम चरस,1800रुपए भारतीय और 1500रुपए नेपाली करेंसी बरामद बरामद किया गया है। जब पूछताछ किया गया तो उसने बताया की उसका नाम अभिषेक स्वर्णकार है।वह आदापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसने पूछताछ में पता चला बच्चा पासवान की हत्या कांड के अलावा जुलाई 2023 में हुए सोना लूट का कांड, सितम्बर, 2023 को डॉक्टर व्यवसाई से मांगी गई रंगदारी, नवम्बर 2021 में रंगदारी का कांड वांछित और 2021 में हुए लूट कांड में फरार चल रहा था।

इन कांड में बेल पर था
रक्सौल थाना अंतर्गत वर्ष 2019 में डकैती का कांड और आर्म्स एक्ट का कांड में जेल से बेल पर है। वहीं, दरपा थाना अंतर्गत वर्ष 2020 में आर्म्स एक्ट का कांड में जेल गया, इन तीनों कांड में बेल पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!