Friday, September 27

भाजपा में शामिल होने के बाद वैश्य नेता भैरव प्रसाद का स्वागत, जाति जनगणना में वैश्य समाज के खिलाफ साजिश का लगाया आरोप!

रक्सौल।(vor desk)।वैश्य नेता सह जनता दल यू के व्यवसायिक प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव रवि भूषण प्रसाद गुप्ता उर्फ भैरव प्रसाद ने एक बार फिर भाजपा का दामन थाम लिया है।वे पिछले दिनों पटना के अटल सभागार में आयोजित मिलन समारोह में जनता दल यू के प्रदेश महासचिव सह वैश्य नेता राजू गुप्ता के नेतृत्व में रौनियार वैश्य समाज के हजारों समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी,भाजपा नेता सह पूर्व उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी समेत शीर्ष नेताओं के समक्ष उन्होंने पार्टी की सामूहिक सदस्यता ग्रहण किया।

भाजपा में शामिल होने के बाद भैरव प्रसाद ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि महा गठबंधन गलत नीतियों का गठबंधन है। जाति आधारित जनगणना समाज तोड़क है।बिहार सरकार ने न केवल वैश्य समाज की उपेक्षा की है,बल्कि, जातिय जनगणना में भी साजिश किया है।यह वैश्य समाज को तोड़ने की कोशिश है।पिछले 22 वर्षो से वैश्य समाज का डाटा 15 प्रतिशत चली आ रही है,जो अब बढ़ कर 27 प्रतिशत हो गई है।वैश्य समाज में 56 उप जातियां है ,उस की गणना महज 19 जाती के समूह को बनिया बता कर महज 2.3155प्रतिशत बता कर आंकड़ा सार्वजनिक किया गया है।यही नहीं सभी वैश्य को एक ही कोड संख्या,122(बनिया) में रख कर गणना कर दी गई।यह आंकड़ा दिग्भ्रमित करने वाला है। ओबीसी में आने वाले रौनियार वैश्य समाज के साथ भी उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाया गया है,जो स्वाभिमान के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि वैश्य समाज का हित भाजपा में ही सुरक्षित है।पीएम मोदी के नेतृत्व में ही वैश्य समाज की प्रगति और अधिकार की प्राप्ति संभव है।
उन्होंने महागठबंधन पर चोट करते हुए कहा कि रक्सौल विधान सभा क्षेत्र वैश्य बहुल है।लेकिन,हर बार उपेक्षा होती है और यहां एम वाई समीकरण पर ही दाव लगाती है,जिस वजह से जनता कैंडिडेट को स्वीकार नहीं करती।लालू और नीतीश राज में बार बार वैश्य समाज की उपेक्षा की गई है।

बता दे कि श्री प्रसाद पूर्व में भाजपा के नगर अध्यक्ष रह चुके हैं।अखिल भारतीय रौनियार वैश्य महासभा के कार्यकारिणी सदस्य और श्री रौनियार वैश्य बंधु समिति रक्सौल के महा मंत्री श्री प्रसाद के भाजपा में शामिल होने से क्षेत्र में हर्ष है।

इधर,भाजपा में शामिल होने के बाद रक्सौल के पुरानी पोखरा पर अभिनंदन समारोह आयोजित हुआ।जिसमे भाजपा के संगठन जिला रकसौल व्यापार प्रकोष्ठ के रक्सौल जिला संयोजक शिव पूजन प्रसाद गुप्ता,पार्टी के कोषाध्यक्ष रमेश कुमार,रामजी प्रसाद, राजेश कुमार (प्रधानाध्यापक), शिवशंकर प्रसाद, कृष्णा प्रसाद, ओम प्रकाश गुप्ता (पूर्व सभापति),पेंटर पनालाल प्रसाद,चंद्र किशोर प्रसाद, रविंद्र मिश्रा, जगदीश प्रसाद, अरुण कुमार पांडेय ने उन्हें फूल माला पहना कर स्वागत किया और बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!