Friday, September 27

हिंदूवादी संगठनों के आह्वान पर वीरगंज बन्द,मलंगवा कांड के विरोध में बन्द-प्रदर्शन के बीच दिन भर रहा तनाव

रक्सौल।(vor desk)। गत गुरुवार को नेपाल के सर्लाही जिला के मलंगवा में गणपति पूजा उपरांत मूर्ति विसर्जन के क्रम में हुई हिंसात्मक घटना के बाद मलंगवा में जहां कर्फ्यू रहा,वहीं,शनिवार की देर रात्रि कट्टर पंथियों ने मलंगवा के वार्ड संख्या,4 के कई घरों में घर में घुस कर मारपीट और आगलगी की।जिसके बाद उक्त क्षेत्र में सेना परिचालन की सूचना है।गुरुवार को विसर्जन जुलूस पर पथराव, गर्म पानी फेंकने की घटना हुई थी।साथ ही कई लोग जख्मी हुए थे,जिसमे गंभीर जख्मी हुए रूपेश यादव को वीरगंज स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है।

सूचना है कि रूपेश के गुप्तांग को चाकु से गोद दिया गया।

इधर,घटना में विरोध में शनिवार को वीरगंज बन्द रहा।शुक्रवार की संध्या भी विरोध प्रदर्शन किया गया था।साथ ही वीरगंज बंद का आह्वान भी।जिसके बाद शनिवार की सुबह से ही वीरगंज बंद रहा।
आवागमन प्रभावित रहा।बाजार को बंद कराने के क्रम में बंद समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस हस्तक्षेप के बाद तनाव रहा।आक्रोशित समूह ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।


बता दे कि विहिप,नेपाल हिंदू संघ समेत कई हिंदूवादी संगठनों ने अहले सुबह से ही वीरगंज के व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को बन्द कराने के साथ ही जम कर विरोध प्रदर्शन किया।जगह टायर फूंके गए।मधेश प्रदेश के मुख्य मंत्री सरोज यादव इस्तीफा दो,हिंदू राष्ट्र कायम करो जैसे नारे लगाए।हिंदुवादियो ने बाइक रैली निकाल कर हर हर महादेव और जय श्री राम का उद्घोष करते हुए घटना के दोषियों पर कड़ी कारवाई की मांग की गई।इधर,बंद को ले कर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है।एसपी कोमल विक्रम शाह खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करते दिखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!