Friday, September 27

रक्सौल में एटीएम तोड़ने का प्रयास कर रहा नगर परिषद का अस्थाई कर्मी गिरफ्तार,सीरियल देख कर मिला था लूट का आइडिया!

*एसपी कांतेश मिश्रा ने किया दावा,दस मिनट में किया गया लूट का प्रयास विफल,आरोपी धराया

रक्सौल ।(vor desk)। रक्सौल के मुख्य पथ पर एटीएम तोड़ने के प्रयास की चौकाऊ घटना सामने आई है।उससे भी चौकाउ बात यह रही कि नगर परिषद कार्यालय का एक अस्थाई कर्मी पकड़ा गया है।

पकड़े गए रक्सौल नगर परिषद के जिस कर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है,उसकी पहचान सुबोध कुशवाहा के रूप में हुई है। वह तुमड़िया टोला वार्ड संख्या 3 निवासी धुरूप प्रसाद कुशवाहा का पुत्र है ।

सीरियल देख कर बनाया चोरी का प्लान

पूछताछ में आरोपी सुबोध ने बताया कि टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल में एटीएम के लूट की वारदात देखी थी। जिसके बाद एटीएम लूटने की योजना बनाई। उसने बताया उसको पता नहीं था कि एटीएम तोड़ने पर बैंक में अलार्म बजता है। जिससे वो पकड़ा गया।हालाकि,इस प्रयास में एटीएम को क्षति पहुंची है,लेकिन,रकम लूट का प्रयास विफल हो गया।

पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा

घटना रविवार की रात एक बजे की बतायी जा रही है। जब एक व्यक्ति के द्वारा रक्सौल के मेन रोड में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को तोड़ने की कोशिश किया जा रहा था। इसी बीच एटीएम से लिंक बैंक के शाखा प्रबंधक के मोबाइल नंबर पर इसका अलर्ट मिल गया।सीसीटीवी में वारदात की जानकारी हो गई।बैंक प्रबंधक ने इसकी जानकारी रक्सौल थाने को दी। एटीएम रक्सौल थाना से 300मीटर की दूरी पर है।सूचना पर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक नीरज कुमार खुद घटनास्थल पर पहुंचे और देखा आरोपी खंती से एटीएम को तोड़ने की कोशिश कर रहा था। पुलिस को देख वह भागने की कोशिश करने लगा। भागने के दौरान पुलिस निरीक्षक नीरज कुमार ने उसका पिछा कर उसे पकड़ लिया।इस दौरान थानाध्यक्ष को चोट भी आई,क्योंकि,उसने धक्का मुक्की की।लेकिन,उसे खदेड़ कर पकड़ लिया।

आरोपी नगरपरिषद में कचरा उठाने वाली गाड़ी चलाता है

पकड़ा गया सुबोध कुशवाहा कांट्रैक्ट पर नगरपरिषद में कचरा उठाने वाला बब कट (छोटा जेसीबी) चलाता है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गार्ड से भी हुई पूछ ताछ

इस पूरी घटना के दौरान बैंक के सिक्युरिटी गार्ड को भी पुलिस ने नियंत्रण में लिया।उसके पास आई डी कार्ड नही था।वह भी सूचना पर एटीएम के पास पहुंचा था।बाद में प्रबंधक की पहल पर उसे जांच के बाद मुक्त कर दिया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी

एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि रक्सौल पुलिस की तत्परता से एटीएम मशीन चोरी की घटना होने से बचाया गया है। इंस्पेक्टर नीरज कुमार को सूचना मिलते ही कार्रवाई करते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार भी कर लिया गया है। इसके लिए इंस्पेक्टर नीरज कुमार को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!