Friday, September 27

शिशु मंदिर में जिला निरीक्षक प्रांतीय पदाधिकारी एवं विधालय प्रबंधकारिणी समिति की बैठक आयोजित


रक्सौल ।(vor desk)। नगर के राजेश मस्करा सरस्वती शिशु मंदिर में विधालय के जिला निरीक्षक प्रांतीय पदाधिकारी एवं प्रबंधकारिणी समिति की एक विशेष बैठक हुई । बैठक की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने की । बैठक को सम्बोधित करते हुए अवधेश सिंह ने जिला निरीक्षक अनिल कुमार राम का स्वागत करते हुए विधालय में पठन-पाठन एवं बीते दिनों संपन्न अन्य रचनात्मक कार्यक्रमों के बारे में अवगत कराया साथ ही आचार्यों के मानदेय भुगतान में सुधार को लेकर उनका ध्यान आकृष्ट किया ।
इस मौके पर जिला निरीक्षक ने विधालय की तमाम पंजी निरीक्षण के उपरांत इस बात को रेखांकित किया कि आज के दौर शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ती स्पर्धा के बीच गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करना बहुत बड़ी चुनौती है । विधा भारती द्वारा संचालित तमाम विधा मंदिर एवं शिशु मंदिर में गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करने कहीं कोई कोताही नहीं है । तभी यहाँ से शिक्षा के साथ संस्कार प्राप्त बच्चे समाज एवं राष्ट्र की सेवा में सतत् लगे हुए हैं । उन्होंने यह भी कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि बच्चों एवं अभिभावकों से निरंतर जुड़ाव रखते हुए समाज के प्रबुद्ध लोगों के साथ एक वृहत बैठक कर आगे के पठन-पाठन को और अधिक सुदृढ़ करने पर सहमति बनाकर कार्य करने की आवश्यकता है ।श्री राम ने यह भी कहा कि विधालय को सही तरीके क्रियाशील बनाये रखने के लिए लम्बी योजना बनाकर चलने पर जोर दिया ।
आज के कार्यक्रम में स्वयंसेवक संघ के चंपारण खंड कार्यवाह, प्रधानाचार्य रमेश कुमार पाण्डेय , रामाशीष साह , गगनदेव पाठक , ओमप्रकाश मिश्रा आचार्य शम्भु प्रसाद , विधालय प्रबंधकारिणी समिति के सचिव डॉ. प्रकाश कुमार मिश्रा, कोषाध्यक्ष गिरधारीलाल श्रीवास्तव , सदस्या श्रीमति सरिता देवी ,सदस्य रजनीश प्रियदर्शी , नीतेश कुमार सिंह ,विशेष आमंत्रित सदस्य उमेश सिकारिया , आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!