Friday, September 27

सघन मिशन इंद्र धनुष और परिवार विकास पखवाड़ा को सफल बनाने के लिए आशा कार्यकर्ताओं को टास्क

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल स्थित अनुमंडल अस्पताल में आशा कार्यकर्ताओं की बैठक शनिवार को हुई।जिसकी अध्यक्षता अस्पताल उपाधीक्षक सह पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव रंजन कुमार ने की।बैठक में
भारत सरकार के महत्वाकांक्षी  कार्यक्रम सघन मिशन सघन इंद्रधनुष 0.5को सफल बनाने के लिए टास्क दिए गए।निर्देशित किया गया की 11से14सितम्बर तक चलने वाले मिशन के पूर्व अपने अपने क्षेत्र में सामुदायिक बैठक,जन जागरूकता रैली और मंदिर,मस्जिद से जागरूकता प्रचार सुनिश्चित करें।इसके साथ ही अपने अपने क्षेत्र में स्थानीय जन प्रतिनिधियों से कार्यक्रम का उद्घाटन कराएं। साथ ही ड्यूलिस्ट अपडेट करें ताकि शून्य से पांच वर्ष के बच्चे तथा गर्भ वती महिलाएं टीका से वंचित ना हों।


वहीं,26,सितम्बर तक चल रहे मिशन परिवार विकास  पखवाड़े को सफल बनाने का निर्देश दिया गया।बंध्याकरण के लिए शिविर से पहले रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें और लक्ष्य जो पूर्ण करें। परिवार नियोजन के स्थाई और अस्थाई विधि का प्रचार प्रसार करने का भी निर्देश दिया गया।बैठक में स्वास्थ्य प्रबन्धक आशीष कुमार,यूनिसेफ के बीएमसी अनिल कुमार ,मूल्यांकन एवं अनुश्रवण सहायक जय प्रकाश कुमार, बी सी एम सुमित सिन्हा,परिवार नियोजन कौंसुलर सौरभ मिश्रा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!