Friday, September 27

पंस पति बच्चा पासवान हत्याकांड के विरोध में बन्द रहा श्यामपुर बाजार,लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने दूरभाष पर की मृतक के परिजनों से बात!

रक्सौल/आदापुर ।(vor desk)।
श्यामपुर के पंस पति बच्चा पासवान की बुधवार की सुबह गोली मारकर हुई हत्या के विरोध में समर्थकों ने गुरुवार को बाजार की दुकानें बंद कराया और विरोध प्रदर्शन करते हुए अपराधियो की गिरफ्तारी की मांग की। सुबह के से दोपहर तक श्यामपुर बाजार की सभी दुकानें बंद रही। इधर हत्या मामले में गुरुवार की दोपहर तक मृतक के परिजनों द्वारा थाना को आवेदन देने की प्रक्रिया जारी जारी रही।

पुलिस ने अपराधियों को चिन्हित किए जाने का किया दावा :
पुलिस द्वारा बच्चा पासवान हत्या कांड का उद्भेदन शीघ्र ही करने का दावा किया जा रहा है।थानाध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद ने बताया कि पीड़ित परिवार के आवेदन के आलोक में अतिशीघ्र जांच की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। वहीं इस घटना में शामिल अपराधियों के नामों का खुलासा किये बगैर चिन्हित किये जाने की बात पुलिस सूत्रों के द्वारा बताते हुए जल्दी ही सच्चाई सामने लाने के प्रयास में जुटे होने की बात कही गई है।थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी नए हैं,लेकिन,जल्द ही भू माफियाओं,माफियाओं एवं नशा के सौदागरों पर शिंकजा कसा जायेगा।

घटना के बाद पीड़ित परिवारों से जनप्रतिनिधियों के मिलने का सिलसिला जारी :
बच्चा पासवान की हुई हत्या की खबर सुनते ही स्थानीय जन प्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने पीड़ित परिवार से मिलकर ढांढस बंधाते हुए अविलंब मामले की खुलासा करने की मांग की गई है। भाकपा माले नेताओं की टीम में शामिल जिला सचिव प्रभुदेव यादव, अंचल सचिव महेंद्र पटेल, दिनेश्वर सिंह, रामाधार यादव, मुन्ना कुमार आदि ने संयुक्तरूप से इस घटना का स्पीडी ट्रायल चलाकर अविलंब अपराधियों को सजा दिलाने व मृतक के आश्रितों को नौकरी के साथ मुआवजा देने की मांग की गई है।

चिराग पासवान से कराई गई बात

लोजपा के प्रधान महासचिव संजय पासवान ने श्यामपुर पंचायत समिति सदस्य पति बच्चा पासवान की हत्या के उपरांत मृतक बच्चा पासवान के परिजनों से मिल कर सांत्वना दी। उन्होंने सरकार की विफलता को रेखांकित करते हुए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से दूरभाष पर बात कराई। श्री पासवान ने मृतक के आश्रितों को 25 लाख बतौर मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। कहा की वर्तमान सरकार में अपराधियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है, इसलिए सरकारी अफसर से लेकर बदमाश तक सभी बेलगाम हो चुके हैं।जिसके कारण आएदिन हत्या, लूट व अपहरण की घटनाएं घट रही है। बता दें कि बच्चा पासवान की बुधवार की सुबह हुई गोली मारकर हत्या की सूचना पर लोजपा द्वारा एक टीम बनाकर मामले से रूबरू होने के लिए भेजा गया था। जिसमे प्रदेश उपाध्यक्ष अभय कुमार सिंह, प्रदेश महासचिव सुजीत पासवान एवं सोनू मुखिया सहित अन्य लोग मौजूद थे।

एस आई टी सक्रिय
विदित हो कि बुधवार की अहले सुबह साढ़े 6 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले पंस पति बच्चा पासवान की गोली मारकर अज्ञात अपराधियों ने मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना से आक्रोशित हजारों की भीड़ ने श्यामपुर नहर पथ को घंटों जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं एसपी कांतेश मिश्रा ने स्वयं आदापुर पहुंच पीड़ितों से मिलकर न्याय का भरोसा दिलाया। साथ ही इस मामले के उदभेदन के लिए एसआईटी का गठन कर जांच शुरु कर दी गई है। जो लगातार अनुसंधान में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!