Friday, September 27

डीएम व एसपी ने रक्सौल में किया नव निर्मित नाका भवन का उद्घाटन,जाम की समस्या और अपराध नियंत्रण में मिलेगा सहयोग!

रक्सौल।(vor desk)।क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटना व प्रतिदिन जाम की समस्या से निजात हेतु बेहतर यातायात प्रबंधन को लेकर कोईरिया टोला नहर चौक पर नाका थाना का उद्घाटन डीएम सौरभ जोरवाल के द्वारा एसपी कांतेश मिश्रा ने संयुक्त रूप से बुधवार को किया गया। नाका थाना के उद्घाटन से बहुत हद तक अपराधियों पर लगाम व शहर में जाम की समस्या निजात मिलने की शहरवासियों की उम्मीद जग गई है।

इस संबंध में एसपी कांतेश मिश्रा ने कहा कि यहां पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई, ताकि अपराधियों पर नजर रखा जा सके, अपराध पर अंकुश लग सके।इस नाका का उद्देश्य जाम से मुक्ति,अवैध व्यापार नियंत्रण,अपराध और नशीले पदार्थ की तस्करी- व्यापार पर नियंत्रण पाना है। वहीं जाम न लगे इसका प्रयास किया जायेगा। परंतु साथ में यह भी कहा कि इसमें सभी नागरिकों को साथ देना होगा। जब हम बाजार आते हैं तो उचित जगह पर पार्किंग करें, ट्रैफिक नियमों का पालन करें और सड़कों पर दुकानदार या विक्रेता अतिक्रमण न करें। इस प्रकार के विभिन्न उपायों से हम जाम की समस्या से बच सकते हैं। यहां बतादें की शहर में दिनो दिन बढ़ती जाम की समस्या गहराती जा रही है, जिसके कारण कामकाजी लोग तो जाम के फंसते ही है, साथ में घंटो तक स्कूली बच्चे भी बसों में परेशान रहते हैं। वहीं इन जामों में कई बार एंबुलेंस सवार मरीजों को हालत खराब हो जाती है, तो कई बार दम तोड़ देते हैं। ऐसे में नहर चौक मेन रोड पर नाका चौकी के स्थापना से लोगों को जाम से मुक्ति मिलने की उम्मीद जग गई है। मौके पर एसडीएम रविकांत सिन्हा एवं इंस्पेक्टर नीरज कुमार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

पूर्व में स्थापित था नाका चौकी

मुख्य पथ पर नाका चौकी पूर्व में स्थापित था,जिसका भवन जर्जर हो गया था।अब नए भवन निर्माण के बाद नए तेवर के साथ इसकी शुरुवात से शहरवासियो को काफी उम्मीदें हैं।

बनेगा ट्रैफिक पोस्ट

रक्सौल में ट्रैफिक प्रबंध के लिए शीघ्र ही ट्रैफिक पुलिस की बहाली के संकेत मिले हैं।इसके साथ ही बाट्टा चौक पर ट्रैफिक पोस्ट भी बनेगा।मुख्य पथ सड़क बनने के बाद ट्रैफिक पुलिस की जरूरत बढ़ गई है।हालाकि, रक्सौल में ट्रैफिक पुलिस और ट्रैफिक पोस्ट की व्यस्था काफी पहले से थी,जो कुछ वर्षो से हटा ली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!