Sunday, September 29

सीमा क्षेत्र में लगातार डकैती की घटना बिहार सरकार की विफलता,गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा आंदोलन: एमपी डॉ0, संजय जायसवाल

भेलाही में सांसद से लोगों ने की एसएसबी की शिकायत,बटालियन बदलने की उठी मांग

* रक्सौल के भेलाही और महदेवा में डकैती कांड के पीड़ित व्यवसायी से मिले सांसद व विधायक

रक्सौल(vor desk)। पश्चिम चंपारण के सांसद सह भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल ने भेलाही और महदेवा में पिछले दिनों भीषण डकैती की घटना के शिकार पीड़ितों से मिले और सांत्वना दी।

इस दौरान सांसद संजय जायसवाल ने सीमा क्षेत्र में लगातार डकैती की घटना को बिहार सरकार और बिहार पुलिस प्रशासन की विफलता बताते हुए डिप्टी सीएम तेजस्वी सहित बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाए । कहा कि नीतीश सरकार ने आनंद मोहन की आड़ में 26 राजिस्टर्ड अपराधियो को छोड़ा है।जिससे सीमा क्षेत्र में ऐसी स्थिति पैदा हुई है।
भाजपा द्वारा आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में विगत 15दिन में मोतिहारी में चार डकैती पर सांसद ने कहा की तेजस्वी ने दस लाख रोजगार देने का वादा किया है।तब हम लोगों को यह अहसास नही था कि क्या ये रोजगार बैंको की डकैतियों से आयेंगे और आम लोगो के घर में डाका डालने से आयेंगे या अपराध के द्वारा आयेंगे!क्या इन्ही की बात तेजस्वी जी कर रहे थे?यह समझ से परे है,क्योंकि, सूबे में जब भाजपा की सरकार थी ,तब शांति थी।आज के दिनो मे सामूहिक डकैती की घटना घर घर में हो रही है ,लोग असुरक्षित हैं।जायसवाल ने कहा की लूट की घटना में संलिप्त अपराधियो की गिरफ्तारी जल्द नही हुई तो आंदोलन होगा।मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि डकैती नियंत्रण कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला है,जो बिहार पुलिस प्रशासन का काम है।एसएसबी का काम सीमा की सुरक्षा है। हमारी एसएसबी के आईजी से बात हुई है,उन्होंने बताया है कि पुलिस ने सूचना नही दी थी।

उन्होंने यह कहा कि चूक हुई है,लेकिन, कहां चूक हुई है ,इसके लिए किसी पर मैं आरोप नही लगाऊंगा।लेकिन,घोड़ासहन में डकैती के बाद अगर गंभीरता से लिया गया होता तो कुर्मीनिया,महदेवा और भेलाही में डकैती नही होती।इस बारे में मैने एसपी से बात की है। मैं यही कहूंगा कि डकैती में शामिल अपराधियो को हर हाल में पकड़ना होगा।

इस बीच,भेलाही में डॉक्टर संजय जायसवाल के साथ ही स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ,जेडीयू के पूर्व जिला अध्यक्ष भुवन पटेल,पूर्व मुखिया सह सांसद प्रतिनिधि अजय पटेल समेत अन्य मौजूद रहे।उन्होंने भीषण डकैती की घटना पर पीड़ितों से मिल घटना की जानकारी ली।घटना के पांच दिन बाद पहुंचे सांसद ने कहा कि क्षेत्र से बाहर रहने के कारण घटना के बाद तुरंत नहीं आ सका,लेकिन, हम पल-पल की जानकारी लेते रहे। उन्होंने पीड़ित चिमनी व्यवसायी धनंजय प्रसाद गुप्ता को आश्वस्त किया कि कि वह जिले के एसपी से इस घटना में जल्द से जल्द गिरफ्तारी सहित इस तरह की घटना पर अंकुश लगाने की मांग की है।इस दौरान बड़ी संख्या में उमड़े स्थानीय लोगो ने मांग किया कि सबसे पहले भेलाही के व्यवसायी वह समाजसेवियो को आर्म्स की आवश्यकता है,जिसे सरकार जल्द से जल्द निर्गत करें। सीमाई बाजार होने की वजह से नेपाल के अपराधी आते हैं और लूटपाट करके भाग जाते हैं।

एसएसबी के निष्क्रियता से नाराज लोगों ने आरोप किया कि यदि सीमा पर एसएसबी मुस्तैद रहती तो डकैती की यह घटना नहीं घटती।या फिर डाकू जिंदा नही बचते।बॉर्डर पर इतनी भारी मात्रा पुलिस व एसएसबी जवान रहते हुए यह घटना प्रशासनिक विफलता है।लोगों ने एसएसबी के 47वीं बटालियन को बदलने की मांग की।साथ ही सुरक्षा देने की मांग की।जिस पर सांसद श्री जयसवाल ने हर संभव पहल और मदद करने की बात कही।

इधर,सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल महदेवा में गए, जहां बीते दिनों हुई डकैती की घटना के बारे में पीड़ित व्यवसाई अरुण सिंह के पुत्र अजीत सिंह उर्फ लड्डू सिंह से मुलाकात की और कहा कि प्रशासन से हमने बात की है कि जल्द डकैतों को पकड़ा जाए ।समान बरामद की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!