Sunday, September 29

रक्सौल नगर परिषद के बोर्ड की बैठक आयोजित, 83 करोड़ रुपए से अधिक का बजट पास

* शहर में पार्क से लेकर स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए होगा कार्य

रक्सौल।(vor desk) । शहर के परेउवा स्थित स्थानीय नगर परिषद कार्यालय के सभागार में बुधवार को नगर परिषद के पार्षदों के बीच साधारण बोर्ड की बैठक आयोजित हुई। उक्त बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता नगर मुख्य पार्षद धुरपति देवी ने की। कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार की मौजूदगी में हुई बैठक में शहर के विकास और आगामी योजना पर चर्चा हुई।जिसमे उप मुख्य पार्षद पुष्पा देवी भी उपस्थित रही। बोर्ड की इस बैठक में स्थानीय विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा भी सम्मिलित हुए। उक्त बैठक में नगर परिषद क्षेत्र के विकास के मद्देनजर विभिन्न प्रकार के योजनाओं के लिए कुल 83 करोड़ 45 लाख 32 हजार रूपये का बजट पास किया गया। बोर्ड की इस बैठक में इस बजट का किसी भी सदस्य के द्वारा आपत्ती दर्ज नहीं कराई गयी। उक्त बाबत बैठक के बाद मुख्य पार्षद धुरपति देवी ने कहा कि यह बजट रक्सौल के विकास के लिए ऐतिहासिक है, जो भी विकास के कार्य अधुरे है, उनको शीघ्र पूरा कराते हुए शहर को विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बजट में सड़क, मुख्य नाला, पार्क, सम्राट अशोक भवन, सामुदायिक भवन, मॉर्केट कॉम्पलेक्स, शवदाह गृह, लैंड फिल्ड साइट, कंपोस्ट प्लांट एवं वृद्धा आश्रम आदि सहित कई महत्वपूर्ण योजना शामिल है। उसके बाद उप मुख्य पार्षद पुष्पा देवी ने इस बजट को चहुमुखी विकास वाला बजट बताई। पुष्पा देवी ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य शहर को स्वच्छ, सुंदर एवं विकसित शहर बनाना है। उन्होंने उन्होंने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इस दौरान बैठक में विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा द्वारा वार्ड नंबर 20 में जल निकासी की व्यवस्था के लिए प्लांट लगाने की मांग रखा एवं वार्ड नंबर 2, 3 व 4 में जलजमाव की समस्या को दूर करने हेतु नाला निर्माण तथा बैंक रोड के सड़क का अविलंब निर्माण कार्य शुरू कराने की बात कहीं गई।उन्होंने कहा कि यह बजट रक्सौल के भरोसे का बजट है और हम रक्सौल को सबसे बेहतर बनाने हेतु सदैव समर्पित और प्रयासरत रहेंगे।

उन्होंने बताया कि इस बैठक के दौरान  2023-24 बजट पेश कर लगभग 83 करोड़ रुपये पास किया गया। बजट में सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखकर एवं समस्त वार्डो की प्रगति और विकास कार्य को बढ़ावा देने हेतु यह बजट पेश किया गया है।

जिसमे मुख्य नाला, सड़क, सम्राट अशोक भवन, पार्क, कम्युनिटी हॉल, मार्किट , काम्प्लेक्स, लैंड फीलड साइट, शवदाह गृह, कम्पोस्ट प्लांट, वृद्धा आश्रम के निर्माण के लिए राशि डिमांड किया गया हैं।

मौके पर पार्षद सोनू गुप्ता, धनश्याम प्रसाद गुप्ता, कांता देवी, पन्ना देवी, मुकेश कुमार, सायरा खातून, सुगंती देवी, कुंदन सिंह, रवि गुप्ता, ओम कुमार साह, रंजीत श्रीवास्तव, निलाक्षी श्रीवास्तव, अनुरागिनी देवी, विरेन्द्र प्रसाद, आशा देवी, जितेन्द्र दत्ता, आशा देवी, दीपक कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!