Friday, September 27

रक्सौल नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी बने अनुभूति श्रीवास्तव,बिहार नगर विकास विभाग ने की पोस्टिंग

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल नगर परिषद में लम्बे समय से कार्यपालक पदाधिकारी के लिए जारी ऊहापोह खत्म होने वाला है ।बिहार के नगर विकास एवं आवास विभाग ने पत्रांक 5361/ 22सितंबर 2023को एक अधिसूचना जारी कर कार्यपालक पदाधिकारी की नियुक्ति कर दी है।राज्य के 1नगर निगम,4नगर परिषद और4नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी की नव पदस्थापना की गई है।इसमें रक्सौल नगर परिषद भी शामिल है,जिसके कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव(बी0न 0से0,अन्य राज्य) को बनाया गया है। वे पदस्थापन की प्रतीक्षा में थे।

बता दे कि 9 जुलाई 2022को प्रभार लेने वाले कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार के तबादले के बाद यह पद प्रभार में चल रहा था।कार्यपालक पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार का 30 जून को नवादा के हिसुआ में स्थानांतरण हो गया था।उसके बाद अगस्त2023 में डी सी एल आर संजय कुमार को प्रभार मिला।उनके प्रोन्नति के बाद सुगौली के नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रौशन कुमार को1सितम्बर 2023को जारी आदेश से प्रभार मिला,लेकिन,वित्तीय अधिकार नही मिलने से कोई प्रगति नहीं हो सकी है।

गौरतलब है कि रक्सौल में स्थाई तौर पर कार्यपालक पदाधिकारी का पदस्थापन नहीं होने से यहां सभी कामकाज ठप पड़ गया था।
ऐसे में डेंगू नियंत्रण को ले कर छिड़काव,नगर की साफ सफाई , नाले की उड़ाही व सफाई सहित अन्य विकास कार्य ठप पड़े रहने से कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था ।

बता दे कि बिहार के बहु चर्चित रक्सौल नगर परिषद के बूचड़खाना घोटाला कांड को ले कर अगस्त2021में तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद को निलंबित कर दिया गया था।बाद में प्राथमिकी भी दर्ज हुई।इसके बाद से उठा पटक जारी रहा। क्रमश: राम दुलार राम(डी सी एल आर),सतीश रंजन(लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी),संतोष कुमार सिंह(इलेक्शन ऑफिसर) समेत कई अधिकारियो को प्रभार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!