Friday, September 27

रामगढ़वा :करंट से बिजली मिस्त्री की दर्दनाक मौत के बाद आक्रोश,ग्रामीणों ने विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप, मुआवजे की मांग पर अड़े

रक्सौल ।(vor desk)। रक्सौल अनुमंडल के रामगढ़वा के अहिरौलिया पंचायत अंतर्गत
लक्ष्मणवा में बिजली ठीक करने ट्रांसफरमर पर चढ़े बिजली मिस्त्री की कंरट लगने से झुलस कर दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाबत स्थानीय लाेगाें ने बताया कि गांव में केबल तार लगाने को लेकर पोल डालने का काम चल रहा है। पोल गाड़ने वाली जगह से बिजली की खुली तार गुजरती है।

इसलिए इन्होंने बिजली के कनीय अभियंता से इन नंगे तारों का विद्युत कनेक्शन ट्रांसफार्मर से ठीक करने की बात की थी। विभाग को सूचित करने के बाद उक्त मिस्त्री को ट्रांसफर्मर पर चढ़ने से पहले बिजली विभाग से मानव बल से शर्ट डाउन लिया गया था। मृतक की पहचान दर्शन महतो के रूप में हुई है।

इसके बाद वह पोल पर चढ़कर एक तार काट चुका था। वही दूसरे तार को काटने के दौरान वह बिजली की चपेट में आ गए और मौके पर ही झुलस कर उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मिस्त्री के शव को ट्रांसफर्मर से उतारने नहीं दिया। जम कर हंगामा किया।

*ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

सूचना पर रामगढ़वा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन लोगों की मांग बिजली विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने की थी। लेकिन विभाग से अब तक कोई बड़ा अधिकारी वहां नहीं पहुंचा है। लोगों का कहना हैं कि बिजली विभाग के अधिकारियों के आने व उनके द्वारा 5लाख मुआवजा की राशि और आश्रित को नौकरी देने के आश्वासन के बाद ही शव को उतारने देंगे।।

इस घटना के बाद पूरे प्रखंड क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित है। घटना में लोग स्थानीय पावर सब स्टेशन की भी गलती मान रहे हैं। चर्चा है कि जब शार्ट डाउन ले लिया गया था तो शर्ट डाउन वापस किए बिना ही बिजली कैसे वापस आ गई। लोगों का यह मानना है कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह घटना हुई है। वहीं केबल बिछाने का काम टी एल कम्पनी को मिली है।इधर, रामगढवा के जेई ने मृतक को विद्युत विभाग का कर्मी मानने से इंकार किया है,जिससे क्षेत्र में आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!