Friday, September 27

रक्सौल में व्यवहार न्यायालय की स्थापना को ले कर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने किया भूमि निरीक्षण!

रक्सौल ।(vor desk)। अब रक्सौल अनुमंडल मुख्यालय में शीघ्र ही व्यवहार न्यायालय की स्थापना के संकेत मिल रहे हैं।
इसी कड़ी में बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने रक्सौल का दौरा किया।जिसमे व्यवहार न्यायालय की स्थापना को लेकर उन्होंने रक्सौल में अलग-अलग भू-खंड का निरीक्षण किया।

जानकारी के अनुसार,जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूर्वी चंपारण देवराज त्रिपाठी के द्वारा रक्सौल के हरदीया कोठी, लक्ष्मीपुर, पंटोका, प्रखंड कैंपस आदि इलाके में जमीन का अवलोकन किया गया।

बताते चले कि रक्सौल में अनुमंडल में व्यवहार न्यायालय की स्थापना के लिए 6 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन के द्वारा जिन जमीनों को चिन्हित किया गया है, उसका भौतिक निरीक्षक जिला जज के द्वारा किया गया।

पूरे निरीक्षण के दौरान पूर्वी चंपारण के डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्रा भी मौजूद रहे।लंबे समय से रक्सौल अनुमंडल व्यवहार न्यायालय की स्थापना को लेकर प्रयास चल रहा है, लेकिन जमीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण यहां व्यवहार न्यायालय की स्थापना नहीं हो पा रही है।

अब देखना होगा कि इस निरीक्षण के बाद भी अनुमंडल व्यवहार न्यायालय की स्थापना को लेकर कोई सकारात्मक पहल हो पाती है या नहीं।मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी रविकांत सिन्हा, सीओ विजय कुमार गुप्ता सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!