Friday, September 27

रक्सौल में दो दिनों तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा,सुरक्षा कारणों से पूर्वी चंपारण प्रशासन के निर्देश पर हुआ एक्शन,भड़काऊ पोस्ट डालने पर होगी करवाई!

मोतिहारी/रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल अनुमंडल में दो दिनों तक रहेगा इंटरनेट सेवा बंद। मिली जानकारी के मुताबिक,नागपंचमी के मौके पर हुए दरपा थाना क्षेत्र में हुए दो पक्ष के बीच विवाद के बाद वहा बाहरी लोगो के आने की सूचना पर इंटरनेट बंद किया गया है ।

इस मामले में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने को लेकर प्रशासन द्वारा उक्त कदम उठाया गया है।सूचना है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों को लगातार चिन्हित किया जा रहा है।चिन्हित करने के बाद उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।डीएम सौरभ जोरवाल ने इसकी पुष्टि की है।

इधर,एक इंटरनेट प्रोवाइडर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की रात्रि 11बजे तक इंटरनेट बंद रखने का निर्देश है।

इंटरनेट बंद होने से प्रतिकूल प्रभाव

इंटर नेट बंद होने से युपिआई पेमेंट,आयात-निर्यात, लंबी दूरी के ट्रेनों के टिकट,बैंकिंग सेवा , ऑन लाइन स्टडी आदि प्रभा‍वित हो गई है। इस सबंध में डीएसपी धीरेंद्र कुमार ने बताया कि अनुमंडल के छौड़ादानो प्रखंड के पिपरा में महावीरी झंडा यात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी, जिसके उपरांत पथराव हुआ और इलाके में तनाव बढ़ गया।

कुछ शरारती तत्वों ने इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की, जिसके बाद प्रशासन ने यह कदम उठाया है। दोनो पक्षों से करीब दो दर्जन नामजद लोगों व सौ से अधिक अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

वहीं, पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए आधा दर्जन लोगों गिरफ्तार कर मोतिहारी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था, जिसके बाद से तनावपूर्ण स्थिति थी। इसके बाद इंटरनेट सेवा को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि इसके पहले पश्चिमी चंपारण के बगहा में भी महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे। उपद्रव‍ियों की ओर से की गई पत्‍थरबाजी में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे। वहीं, कई लोग भी इसमें घायल हुए थे। इसके बाद वहां भी दो दिनों के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था।

नागपंचमी के दिन हुआ था दो पक्ष के बीच झड़प

बता दें कि दरपा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव में नागपंचमी के मौके पर आयोजित महावीरी झंडा जुलूस के दौरान दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान दोनों तरफ से ईट पत्थर चला था। जिसके बाद पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर मामले को शांत कराया था।

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने किया था दौरा

झड़प के बाद बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्थानीय सांसद डाॅ. संजय जायसवाल, सिकटा के माले विधायक बीरेंद्र गुप्ता ने पिपरा गांव का दौरा किया था। इस दौरान एक पक्ष के लोगों की मदद का भरोसा दिलाया था। पिपरा गांव में आज अखिलेश्वर दास का दौरा होना है।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालकर लोगों को भड़का रहे

घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगो ने भड़काऊ पोस्ट डाल कर मामले को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। इसको लेकर आपसी सौहार्द ना बिगड़े इसको लेकर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगीक।

डीएम, एसपी ने कहा भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई

डीएम सौरभ जोरवाल और एसपी कांतेश मिश्रा ने शनिवार को छोड़ा दानों पहुंचे और विधि व्यवस्था की जानकारी ली।उन्होंने कहा कि नागपंचमी के मौके पर आयोजित महावीरी झंडा जुलूस के दौरान दरपा थाना के पिपरा गांव में विवाद हुआ था। इस मामले में कुछ लोग आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाल कर भड़काने का काम कर रहे हैं। डीएम ने कहा ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!