Friday, September 27

रक्सौल अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन पर जानलेवा हमला,आईएमए ने कड़ी निन्दा करते हुए दी आंदोलन की चेतावनी!

रक्सौल।(vor desk)।रक्सौल के अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर राजीव रंजन कुमार पर अज्ञात अपराधियो ने बुधवार की सुबह जानलेवा हमला कर दिया। अचानक हुए हमले में उन्हे काफी चोट आई अपराधियो के जान लेवा हमले के बीच हुई धक्का धुक्की में उनके कपड़े भी फट गए।गनीमत रहा कि आस पास के लोग सक्रिय हुए और दौड़े,जिस वजह से वे बाल बाल बच गए।अपराधी उजला शर्ट और दूसरा ब्लैक टी शर्ट पहने हुए थे,हालाकि,उनकी पहचान नही हो सकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक,बुधवार की सुबह डॉक्टर राजीव रंजन कुमार अपने कौड़िहार रोड स्थित आवास से मोटरसाइकल पर ड्यूटी पर अनुमंडल अस्पताल आ रहे थे।इसी दौरान ब्लाक रोड में अज्ञात हथियारधारी अपराधियो के समूह ने घेर लिया और उन पर जानलेवा हमला कर दिया।मार पीट करते हुए जान मारने की धमकी भी दी।

घटना के बारे में डॉक्टर राजीव ने बताया कि मेरी किसी से दुश्मनी नहीं है।दो दिन पहले घर लौटते वक्त संदिग्ध लोगों ने उन्हें घेरने का प्रयास किया था।आज जब अस्पताल आ रहे थे तब उन पर दो मोटर साइकल पर सवार पांच लोगों ने हमला कर दिया।गर्दन दबाने लगे।मार पीट कर कपड़ा फाड़ा।वे हाथियार रखे हुए थे। जान मारने की धमकी दी।

बता दे कि कुछ वर्ष पहले अपराधिक गिरोह ने उनके मोबाइल कर उनसे रंगदारी की मांग करते हुए जान मारने की धमकी भी दी थी।

उन्होंने इस मामले को ले कर उन्होंने रक्सौल थाना में आवेदन दे कर कानूनी करवाई की मांग की है।प्रभारी थानाध्यक्ष एकता सागर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।अग्रतर करवाई की जा रही है। जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा।

इधर, जानलेवा हमला के विरोध में डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने एक बजे के बाद आंशिक रूप से ओपीडी का बहिष्कार करने के साथ ही विरोध जताया है।

इस बीच,इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के रक्सौल इकाई अध्यक्ष प्रदीप कुमार और सचिव एस के सिंह के नेतृत्व में डॉक्टरो के समूह ने एक आपात कालीन बैठक कर हमले की कड़ी निन्दा करते हुए पुलिस प्रशासन से करवाई की मांग की है।बिहार में डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमले पर चिन्ता जताते हुए चेतावनी दी है कि यदि अविलंव अपराधियो को गिरफ्तार नहीं किया गया ,तो,चरण बद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा।उन्होंने उपाधीक्षक राजीव रंजन की सुरक्षा की मांग की हैं।इस मौके पर डॉक्टर अमरेंद्र कुमार सिंह,डॉक्टर अजय कुमार, डॉक्टर अमित जायसवाल,डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह,डॉक्टर आफताब आलम,डॉक्टर मुराद आलम,डॉक्टर प्रकाश मिश्रा, स्वास्थ्य प्रबंधक आशीष कुमार,यूनिसेफ के बी एम सी अनिल कुमार, बीसीएम सुमित सिन्हा,स्वानिवृत संगणक अमर नाथ प्रसाद, एल टी दीप राज देव समेत अन्य मौजूद रहे ।

इधर स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने भी घटना की कड़ी भर्त्सना करते हुए अपराधियो के गिरफ्तारी की मांग की है।(रिपोर्ट: पी के गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!