Friday, September 27

सीमा क्षेत्र में सक्रिय बच्चा चोर गिरोह का भारतीय सद्स्य धराया, बोरी में छुपा कर सीमा पार करते वक्त नेपाल एपीएफ ने दो बच्चों को किया बरामद!

रक्सौल।(vor desk)। इंडो नेपाल बॉर्डर पर बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है।इस तरह की अफवाह बार बार सामने आती है।इस बार सीमा क्षेत्र में बच्चों को बहला फुसला कर अगवा करने वाले गिरोह से जुड़े एक युवक को नेपाल की सशस्त्र सीमा पुलिस बल (ए पी एफ)ने पकड़ा है।जिससे सनसनी फ़ैल गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक,रविवार को यह मामला तब सामने आया,जब बच्चा चोर गिरोह का सद्स्य बॉर्डर पर पकड़ा गया।बच्चे के रोने की आवाज सुन कर नेपाल ए पी एफ के जवानों ने जांच पड़ताल की,तो,संदिग्ध युवक अपने पीठ पर लादे बोरे के साथ भागने लगा।जिसके बाद बल के जवानों ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।जब बोरा को खोल कर देखा गया,तो,उसमे दो बच्चे मिले,जो पूरी तरह डरे सहमे थे।मुंह पर पट्टी बंधी थी। मुक्त कराये जाने के बाद बच्चों की सिसकियां रुक नही रही थी।

इधर, बच्चे को चुरा कर भाग रहे गिरोह के सदस्य की पहचान भारतीय युवक के रूप में हुई है।

नेपाल एपीएफ के बारा जिला के एसपी तोप बहादुर डागी ने बताया कि पकड़ा गया बच्चा चोर की पहचान पूर्वी चंपारण के आदापुर प्रखंड के मूर्तियां वार्ड4निवासी तबरेज आलम(22) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि बरामद किए गए बच्चे बारा जिला के देव ताल गांव पालिका के हैं।

परिजनो को सौंपा गया बच्चा

उन्होंने जानकारी दी कि दो बच्चे को बोरी में छुपा कर उक्त बच्चा चोर भारतीय सीमा क्षेत्र के आदापुर की ओर जा रहा था।तभी रोने की आवाज आई,तो,सीमा पर जांच में सक्रिय जवान सतर्क हो गए और तलाशी के लिए संदिग्ध युवक को रोका।तब वह भागने लगा,जिसे घेर कर पकड़ लिया गया। बंद बोरी से बच्चो को बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि बरामद किए गए दोनो बच्चों की पहचान बारा जिला के देवताल के ननकी अमवा निवासी शिव पूजन महतो की9माह की पुत्री लक्ष्मी और प्रेम चंद्र महतो के 2वर्षीय पुत्र सत्यम कुमार के रूप में हुई है।जिसे उक्त बच्चा चोर ले कर सीमा पार भागने की कोशिश में था।दोनो बच्चों को बोरी में बन्द कर रखा गया था। बॉर्डर आउट पोस्ट दक्षिण झिटकैया स्थित ए पी एफ के सब इंस्पेक्टर मिलन श्रेष्ठ के नेतृत्व में जवानों ने उसे पकड़ा।

उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बच्चा चोर गिरोह से पकड़े गए युवक के तार जुड़े होने की आशंका है।जांच की जा रही है कि उसके साथ और कौन कौन गिरोह सद्स्य सक्रिय थे।

उन्होंने बताया कि अग्रतर करवाई करते हुए देवापुर पुलिस चौकी को युवक को सौप दिया गया है।वहीं,बच्चों को परिजनों के हवाले कर दिया गया है।(रिपोर्ट:पीके गुप्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!