Sunday, September 29

रक्सौल नगर परिषद के सशक्त स्थाई समिति की हुई बैठक , उपसभापति पुष्पा देवी ने उठाए कई सवाल

•शहर की साफ सफाई से संबंधित सामग्रियों को खरीदने की रखी गई मांग

रक्सौल।(Vor desk)। रक्सौल नगर परिषद के कार्यालय में सोमवार को सशक्त स्थाई समिति की बैठक का आयोजन किया गया। सभापति धूरपति देवी की अध्यक्षता एवं कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार की उपस्थिति में हुई बैठक में कई निर्णय लिए गए । इस दौरान बैठक में उपसभापति पुष्पा देवी ने कई मसलो पर सवाल खड़े करते हुए लोक हित के मामले पर पहल की मांग की। उपसभापति पुष्पा देवी ने नगर परिषद क्षेत्र में सफाई हेतु अति आवश्यक समानों की खरीदी के लिए सशक्त स्थाई समिति पंजी में अंकित कर यथा शीघ्र खरीदारी सुनिश्चित करने की मांग की। कार्यपालक पदाधिकारी से 60 पीस हाथ ठेला, 5 पीस छोटा ट्रैक्टर के साथ टेलर, 2 पीस बॉबकॉट, 1 पीस छोटा जेसीबी, एक पीस गाड़ी सहित फॉगिंग मशीन, 20 हजार पीस छोटा डस्टबिन एवं पांच सौ पीस बड़ा डस्टबिन की जल्द खरीद की प्रक्रिया शुरू करने की मांग रखी । वहीं अगले मुद्दे में उन्होंने दिए पत्र में कहा है कि गत दिनांक 25 फरवरी की साधारण बोर्ड की बैठक में सदस्य कुंदन कुमार ने एक मुद्दा उठाया था कि पूर्व रोकडपाल मदन सिंह के आकस्मिक मृत्यु के उपरांत उनके पुत्र को नगर परिषद रक्सौल में अनुकंपा के आधार पर समायोजन किया जाए।इस पर सभी सदस्यों ने सहमति दी थी, परंतु उक्त बैठक की कार्यपुस्तिका में अंकित नहीं है, इसे क्यों अंकित नहीं किया गया कार्यपालक पदाधिकारी इसका लिखित जवाब दें। उक्त बैठक में पार्षद पन्ना देवी ने शहर में मिट्टी को खुले ट्रैक्टर में ले जाने के संबंध में मुद्दा उठाया था मिट्टी को ढक कर शहर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए, ऐसा नहीं करने पर ट्रैक्टर वालों पर जुर्माना लगाया जाए। इस पर सभी सदस्यों ने सहमति दी थी, परंतु कार्य पुस्तिका में उक्त मुद्दे को भी अंकित नहीं किया गया है। उपसभापति पुष्पा देवी यह भी कहा है कि मेरी मांग है कि सदन बोर्ड की बैठक में जो भी प्रस्ताव विचार विमर्श उपरांत लिया जाए, उस प्रस्ताव को पारित प्रस्ताव के पणजी में उसी समय दर्ज किया जाए ताकि पार्षदों एवं कार्यपालक पदाधिकारी तथा सभापति के बीच पारित प्रस्ताव के संबंध में कोई असमंजस की स्थिति नहीं रहे, इसे कार्यपालक पदाधिकारी आज की बैठक की पुस्तिका में दर्ज करें। वहीं आने वाले बरसात के पूर्व नगर परिषद के बड़े एवं छोटे नालों की उगाही एवं सफाई विशेष अभियान के तहत कराया जाए ताकि आनेवाले बरसात के समय  में जलजमाव की समस्या उत्पन्न नहीं हो, जबकि उन्होंने शहर में पूर्व से लगे  स्ट्रीट लाइट में लगे लाइटों को दुरुस्त कराने की मांग की है ताकि नगर परिषद क्षेत्र में अंधेरा की स्थिति नहीं बनी।

बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार ने आश्ववासन दिया कि शहर में ट्रक और ट्रेक्टर पर लदे समान को तिरपाल से ढक कर लाया जाएगा।यदि नही लाया गया तो करवाई होगी। लॉ एंड ऑर्डर मद्देनजर अनुमंडल पदाधिकारी और रक्सौल थानाध्यक्ष के सहयोग समन्वय से अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य पथ स्थित नालों की सफाई के लिए जेटी मशीन खरीद होगी।
वहीं, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था को दुरुस्त करने हेतु संबंधित एजेंसी से संपर्क कर आवश्यक पहल की जायेगी।

मौके पर सभापति धूरपति देवी, उपसभापति पुष्पा देवी, कार्यपालक पदाधिकारी मनीष कुमार के साथ सशक्त स्थाई समिति के सदस्य सोनू गुप्ता, अंतिमा देवी एवं अनुरागिनी देवी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!