Sunday, September 29

रामनवमी पर रक्सौल में भव्य शोभा यात्रा का हुआ आयोजन,गूंजता रहा एक ही नाम-‘जय श्री राम,जय श्री राम’!

रक्सौल।(vor desk)।रामनवमी का त्यौहार रक्सौल में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया।चैत्र नवरात्र के नवमी को मनाए जाने वाले इस पर्व को लेकर लोग सुबह से पूजा की तैयारी में दिखाई दिए।वही दूसरी ओर रक्सौल में राम नवमी पूजा समिति की रक्सौल इकाई के तत्वाधान में श्री रामनवमी शोभायात्रा निकाली गई,जिसमे पहली बार हजारों लोगों ने शिरकत किया। भक्ति मय माहौल और जय श्री राम के नारों के साथ यह शोभा यात्रा शहर के हजारी मल स्कूल से चलकर नहर रोड, ब्लॉक रोड, मेन रोड समेत शहर के विभिन्न मार्गो का भ्रमण किया ,उपरांत,वापस पहुंच कर स्कूल में ही समापन हुआ।

शोभायात्रा में श्री राम जानकी,लक्ष्मण और हनुमान की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।शोभायात्रा के आगे आगे बाइक सवार हनुमान ध्वज लिए कार्यकर्ता जय श्रीराम के जयघोष करते हुए बढ़ रहे थे।राष्ट्रीय ध्वज लिए भी कुछ कार्यकर्ता इस शोभा यात्रा में शामिल दिखे।

इसमें बैंड बाजा के धुन पर नाचते थिरकते लोग और जयकारा लगाते हुए भक्त चल रहे थे।

उसके पीछे मुख्य रथ पर भगवान श्री राम जानकी और हनुमान, लक्ष्मण, का झांकी चल रहा था। जुलूस में बड़ी संख्या में विश्व हिंदू परिषद,राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ,सीमा जागरण मंच ,बजरंग दल समेत विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओ के साथ भाजपा कार्यकर्ता इसमें शामिल दिखे।

इसमें युवा बुजुर्ग सब लोग थे लेकिन सब संयमित थे। रामनवमी कमेटी के लोग भी बार बार किसी की भावना आहत नहीं हो, इसकी अपील कर रहे थे।इसको ले कर स्वयंसेवक सुरक्षा के लिए मुस्तैद थे।


सुरक्षा के ख्याल से जगह-जगह पर तैनात थे पुलिस पदाधिकारी
शोभा यात्रा के मार्ग में जगह जगह पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी की तैनाती किया गया था।शोभा यात्रा के मार्ग में जगह जगह लोगो के द्वारा एवं पूजा कमेटी सामाजिक संस्थाओं के द्वारा पीने कि पानी तो कहीं शर्बत का व्यवस्था किया गया था।


श्री रामनवमी शोभा यात्रा का विभिन्न पूजा कमेटी के द्वारा जगह जगह पर स्वागत किया गया। तो कहीं कहीं पर फूलों कि वर्षा भी किया गया।शोभा यात्रा पर नजर रखने के लिए एक ओर जहां पुलिस की तैनाती की गई थी।वही सिविल ड्रेस में भी पुलिस आम आदमी के वेश भूषा में चल रही थी। जो शरारती तत्वों पर नजर रख रहे थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!