Thursday, March 28

एसएसबी ने 40 लाख रुपये के अफीम की खेप के साथ महिला तस्कर को किया गिरफ्तार!

रक्सौल।( vor desk )।भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने रक्सौल बॉर्डर पर 40 लाख रुपये की 800 ग्राम अफीम के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया है।

एसएसबी सूत्रों ने बताया कि शनिवार को गुप्त सूचना पर एक अभियान के तहत यह सफलता मिली। इस अफीम को नेपाल से भारत में लाया जा रहा था।पकड़ी गई महिला तस्कर अब पुलिस हिरासत में हैं।जहां पूछ ताछ जारी है।जिसमे उसने मुख्य कारोबारी समेत सीमावर्ती क्षेत्र के कई धन्धे बाजो के नाम का खुलासा किया है।
बता दे कि, एन.डी.पी.एस एक्ट 1985 के अंतर्गत किसी भी प्रकार के पदार्थ को लेना या ले जाना या प्रयोग करना इत्यादि अपराध है। ऐसे पदार्थ की तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए कई केंद्र सरकार व् राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियां कार्य कर रहीं हैं।

इसी कड़ी में अभियान के तहत चिन्हित एरिया में हर आने जाने वाले से जब पूछताछ की जाने लगी तो कुछ महिलाओं के बीच में से एक महिला डर के भागने लगी।तो, सब-इन्स्पेक्टर वन्दना देवी, आरक्षी महिला आरती देवी व नजरीन बानों ने दौड़ कर उसे पकड़ा ।फिर उसके पास से जांच में एक पौलिथिन में पैकेट निकले।मौके पर ही उपस्थित इंस्पेक्टर मनोज शर्मा के तत्वाधान व निर्देशन में फिर उन पदार्थों की नारकोटिक्स जांच किट से उस पदार्थ की जांच की गयी ।जिसके लक्षण अफीम जैसे लगे व स्वाद भी देखा गया जो बहुत तीखा था, जिससे प्रतीत हो गया कि अफीम ही हो सकती है इसके बाद उक्त 800 ग्राम अफीम के साथ महिला को हिरासत में ले लिया गया।
मौके पर सब इन्स्पेक्टर आदित्य पंवार, सब-इन्स्पेक्टर वन्दना देवी, आरक्षी प्रताप सिंह जाटव तथा आरक्षी पाटिल कमलेश हेमराज, आरक्षी महिला आरती देवी व आरक्षी महिला नजरीन बानों भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!