Thursday, March 28

रक्सौल के समीर ने जेई एडवांस में 414वां रैंक हासिल कर मनवाया प्रतिभा का लोहा,मिल रही बधाई!

रक्सौल।( vor desk )। कहते हैं कि दिल मे हो सच्ची लगन,कुछ कर दिखाने का जज्बा और मेहनत के साथ दृढ़ संकल्प ,तो,सफलता चरण चूमती है।इस उक्ति को चरितार्थ किया है सीमावर्ती शहर रक्सौल के समीर कुमार ने।उन्होंने जेई एडवांस में 414 वां रैंक हासिल किया है।


रक्सौल के ब्लॉक रोड के समीर ने पहले ही प्रयास में उक्त सफलता हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है।उन्हें जेई एडवांसड में सीआरएल -4259 व एवं कैटगिरी रैंक 414 हासिल हुआ है।


समीर कुमार के पिता अजित कुमार उर्फ गुड्डू श्रीवास्तव रक्सौल नगर परिषद में कम्प्यूटर ऑपरेटर हैं।जबकि, मां स्नातक उतीर्ण गृहणी हैं।

अपने माता पिता की दूसरी सन्तान समीर ने दसवीं में 10 सीजीपीए एवं 12वीं में 94.60 अंक के साथ उतीर्ण किया।रक्सौल में अध्धयन कर बाद उन्होंने तैयारी के लिए राजधानी का रुख किया और सफलता हासिल कर अपनी प्रतिभा को साबित कर दिखाया।
समीर अपने माता पिता की दूसरी सन्तान हैं ।उनका कहना है कि वो शुरू से ही मेघावी छात्र रहा है।जिससे काफी उम्मीदें हैं।

समीर का कहना है कि वो इंजिनियर बन कर देश की सेवा करना चाहता है।ताकि,तकनीकी क्षेत्र में देश मजबूत बन सके।

वो अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता के साथ पूर्व शिक्षक नुपम खड़का को देता है।समीर का कहना है कि लग्न से कोई काम करने से सफलता अवश्य मिलती है।

सफल होने की खबर मिलते ही रक्सौल के ब्लॉक रोड स्थित वर्तमान आवास पर मोहल्लावासियों व शुभ चिंतकों में बधाई देने का तांता लगा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected , Contact VorDesk for content and images!!